पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • All The Four Accused Involved In The Incident Were Arrested, The Struggle Of The Victim Of Life And Death Continued, A Tea Shop Was Opened In Jhepadi

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीधी गैंगरेप मामला:चारों दरिंदे गिरफ्तार, जिंदगी-मौत से जूझ रही पीड़ित; आरोपियों में तीन ड्राइवर, एक पुजारी

सीधी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमिलिया क्षेत्र में महिला के साथ हुई दरिंदगी, वारदात में शामिल चारों आरोपी गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
अमिलिया क्षेत्र में महिला के साथ हुई दरिंदगी, वारदात में शामिल चारों आरोपी गिरफ्तार।
  • एसपी समेत अमला अमिलिया थाने पहुंचा, आरोपियों से पूछताछ जारी
  • रीवा संजय गांधी मेडिकल कॉलेज में भर्ती महिला से मिलने पहुंचे आईजी

जिले में 45 वर्षीय विधवा को बंधक बनाकर गैंगरेप करने और विरोध करने पर प्राइवेट पार्ट में सरिया डालने का मामला तूल पकड़ने लगा है। वारदात को लेकर लोग गुस्से में हैं और आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपियों में तीन ड्राइवर और एक पुजारी है। 21 से 65 की उम्र के चारों आरोपियों से पूछताछ जारी है।उधर, रीवा संजय गांधी मेडिकल कॉलेज में भर्ती महिला से आईजी रीवा उमेश जोगा मिलने पहुंचे। पीड़ित जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रही है।

चाय की दुकान से बच्चों और खुद का गुजारा
पीड़ित ने गांव के बाहर चौराहे पर झोपड़ी बनाकर चाय की दुकान खोली। चार साल पहले पति की मौत हो गई थी। 19 व 17 वर्षीय दो बेटे सूरत में काम करते हैं। पीड़िता ने खुद चाय की दुकान खोली थी। शनिवार रात पीड़िता और उसकी छोटी बहन दुकान में थी, तभी चारों दरिंदे वहां पहुंचे। चारों आरोपी क्षेत्र के रहने वाले हैं। आरोपियों ने पानी व गुटखा मांगा। महिला ने मना कर दिया। इसके बाद गुस्से में चारों आरोपी महिला पर टूट पड़े।

चार फीट का सरिया जब्त
वारदात में शामिल आरोपी लल्लू कोल, भाईलाल पटेल समेत गांव के दो अन्य आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। महिला ने झोपड़ी के चारों ओर टाटी बांध रखी है। गुटखा देने से मना करने पर आरोपी टाटी तोड़कर अंदर घुस गए। आरोपियों ने गैंगरेप के बाद चार फीट का सरिया महिला के प्राइवेट पार्ट में डाल दिया था। महिला दरिंदों से बचने के लिए गिड़गिड़ाती रही। हाथ जोड़ती रही, लेकिन चारों को तरस नहीं आया। झोपड़ी में मौजूद उसकी छोटी बहन को चारों ने धमका कर चुप करा दिया था। उनके जाने के बाद उसने फोन कर वारदात के बारे में सभी काे सूचना दी।

रीवा के संजय गांधी अस्पताल में पीड़िता का जिंदगी और मौत से संघर्ष
रीवा के संजय गांधी अस्पताल में पीड़िता का जिंदगी और मौत से संघर्ष

बहन ने पहुंचाया था अस्पताल
बेहोशी की हालत में पीड़ित को उसकी छोटी बहन ऑटो से अमिलिया थाने और वहां से प्राथमिक अस्पताल लेकर गई थी। उसे रक्तस्राव भी हो रहा था। जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने रविवार को ऑपरेशन कर सरिया निकाला। पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है। रविवार को हालत बिगड़ने पर उसे रीवा संजय गांधी अस्पताल रैफर कर दिया गया था। सोमवार को आईजी रीवा उमेश जोगा अस्पताल पहुंचे और महिला का हाल जाना। आईजी ने प्रत्यक्षदर्शी पीड़िता की छोटी बहन से वारदात के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

आरोपियों से पूछताछ करने पहुंचे एसपी कुमावत
उधर, अमिलिया थाने में गिरफ्तार चारों आरोपी से पूछताछ करने एसपी पंकज कुमावत और एएसपी अंजूलता पटेल समेत अन्य अधिकारी पहुंचे। चारों आरोपियों के बयान दर्ज किए गए। आरोपियों की 21 से र 65 वर्ष के बीच की उम्र है। तीन पेशे से ड्राइवर और एक पुजारी है। पुजारी की भी गांव में किराने की दुकान है। चारों को रिमांड पर लेकर एक बार घटना का रिक्रिएशन कराने मौके पर ले जाएगी। वहां वीडियोग्राफी कराई जाएगी। वहीं, आरोपियों के वारदात के समय पहने गए कपड़े आदि भी पुलिस ने जब्त किए। मामले में डीएनए जांच भी होगी।

आईजी रीवा रेंज उमेश जोगा गैंगरेप पीड़िता से मिलने संजय गांधी अस्पताल पहुंचे।
आईजी रीवा रेंज उमेश जोगा गैंगरेप पीड़िता से मिलने संजय गांधी अस्पताल पहुंचे।

वारदात में ट्रायल कराएंगे
आईजी उमेश जोगा ने बताया कि घटना दरिंदगी भरी है। इस तरह की वारदात मामले में पब्लिसिटी ठीक नहीं है। प्रकरण में अमिलिया थाने में धारा 376, 324, 452, 34 भादवि का प्रकरण दर्ज करते हुए चारों आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। महिला का उपचार कराया जा रहा है। वारदात की जल्द विवेचना कर ट्रायल कराएंगे। इसे जघन्य वारदात में शामिल कराया गया है। विवेचना में जो भी तथ्य सामने आएगा, उसके अनुसार कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

और पढ़ें