• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Renovation Was Happening In An Examination Center In Indore, BAMS Examination Of The Entire State Was Postponed

मेडिकल विश्वविद्यालय का अजब-गजब फैसला:इंदौर के एक परीक्षा केंद्र का रेनोवेशन, टालना पड़ा पूरे प्रदेश की BAMS का पेपर

जबलपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मप्र आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय ने आखिरी समय पर परीक्षा निरस्त किया। - Dainik Bhaskar
मप्र आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय ने आखिरी समय पर परीक्षा निरस्त किया।

मप्र आयुर्विज्ञान यूनिवर्सिटी का अजब-गजब निर्णय छात्रों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। इंदौर के एक सेंटर पर रेनोवेशन होने के चलते पूरे प्रदेश की परीक्षा टाल दी गई। मामला आयुर्वेद के बीएएमएस के तृतीय वर्ष परीक्षा से जुड़ा है। विश्वविद्यालय ने परीक्षा निरस्त होने की सूचना भी वेबसाइट पर दी। अब ये परीक्षा नौ अगस्त को होगी।

विवि ने पांच जुलाई से बीएएमएस तृतीय वर्ष की परीक्षा के आयोजन की घोषणा की थी। पर रविवार को अचानक विवि के वेबसाइट पर एक आदेश अपलोड कर बताया गया कि अपरिहार्य कारणों से सोमवार 5 जुलाई को आयोजित परीक्षा निरस्त की जा रही है। जबकि छात्र पहला पेपर होने के चलते इसकी तैयारी किए थे। अब इसे सीधे आखिरी में कराने का निर्णय लिया गया है। शेष पेपर पूर्व निर्धारित तारीख पर होंगे, लेकिन परीक्षा के समय में बदलाव किया गया है। अब पेपर दोपहर तीन बजे से शाम छह बजे तक होगा।
कोविड गाइडलाइन के अनुसार परीक्षा केंद्राें का नहीं किया था आंकलन
परीक्षा कराने से पहले प्रश्नपत्र की तारीख बदलने को लेकर एग्जाम कंट्रोलर का कुप्रबंधन बताया जा रहा है। कोविड गाइडलाइन के अनुसार परीक्षा कराया जाना है। बावजूद इसके परीक्षा केंद्रों की क्षमताओं का आंकलन नहीं किया गया। विवि की ओर से भेजी गई छात्र क्षमता के अनुसार उन्हें बैठाने की व्यवस्था से परीक्षा केंद्रों ने हाथ खड़े कर दिए। तब इस लापरवाही की विभाग को भनक लगी। आनन-फानन में आदेश जारी कर पहले प्रश्न पत्र को निरस्त कर किया गया। लापरवाही पर पर्दा डालने के लिए शेष पर्चे के आयोजन की पाली को बदल दिया गया।
एक परीक्षा केंद्र के रेनोवेशन का दिया हवाला
कुलपति डॉक्टर टीएन दुबे के मुताबिक इंदौर में एक परीक्षा केंद्र में मरम्मत कार्य चल रहा है। रेनोवेशन का हवाला देते हुए संबंधित परीक्षा केंद्र ने सोमवार को पेपर कराने में असमर्थता जताई थी। इस कारण एक पेपर को आगे बढ़ाया गया है। शेष पेपर अपने तय तारीख पर, लेकिन बदले हुए समय अब दोपहर तीन से शाम 6 बजे के बीच में होगा।

खबरें और भी हैं...