• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Among The Women Who Lost Their Lives In The Firing In Mexico, BP Srivastava Son in law Anjali, Executive Director In MP Power Company, Who Lived In Jabalpur.

MP की बहू की मैक्सिको में हत्या:आइस्क्रीम खाने गई थी, गैंगवार में लगी गोली; जबलपुर में रहे पावर कंपनी में एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर की बहू थी

जबलपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

मैक्सिको में 22 अक्टूबर को हुई गोलीबारी में मरने वालों में जबलपुर की अंजलि रेयात (30) भी शामिल थीं। उनके पति उत्कर्ष श्रीवास्तव सैन जोस में रहते हैं। खास है कि घटना वाले दिन अंजलि का बर्थडे भी था। वह नेटफ्लिक्स में सीनियर मैनेजर हैं। उत्कर्ष के पिता बीपी (भानू) श्रीवास्तव पहले ट्रांसमिशन कंपनी में एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर रहे हैं। प्रतिनियुक्ति पर कुछ समय तक पूर्व क्षेत्र विद्युत कंपनी के MD का भी पद संभाला था।

बीपी श्रीवास्तव जबलपुर में अग्रवाल कॉलोनी में रहते थे। एक माह पहले ही परिवार नोएडा शिफ्ट हो गया। उनकी बहू अंजलि कैलिफोर्निया के सैन जोस में पति के साथ रह रही थीं। दोनों की शादी 2016 में हुई थी। अंजलि के पिता केडी रयोत हिमाचल प्रदेश के पशुपालन विभाग के पूर्व निदेशक रह चुके हैं। अंजलि यहां वर्तमान में IT कंपनी में कार्यरत थीं।

22 अक्टूबर को था 30वां जन्मदिन
अंजलि का 22 अक्टूबर को 30वां बर्थडे था। पिता केडी रयोत, मां निर्मला रयोत और ससुर बीपी श्रीवास्तव ने बधाई भी दी थी। उत्कर्ष अंजलि को लेकर मैक्सिको के कैरेबियन तट रिसॉर्ट टुलम गए थे। वहां रात का खाना खाने के बाद एक स्टॉल से आइसक्रीम खाने पहुंचे थे कि अचानक दो ड्रग गिरोह के गैंगवार में अंजलि समेत जर्मन महिला की मौत हो गई थी। पति उत्कर्ष ने ये खबर शिकागो में रह रहे छोटे भाई आशीष को दी। आशीष ने इसके बाद अन्य परिजनों को बताया।

पति उत्कर्ष श्रीवास्तव के साथ अंजलि।
पति उत्कर्ष श्रीवास्तव के साथ अंजलि।

सोशल मीडिया पर एक्टिव थी अंजलि
अंजलि के सोशल अकाउंट में उनका परिचय सैन जोस, कैलिफोर्निया में रहने वाली हिमाचल प्रदेश की ट्रैवल ब्लॉगर के रूप में दिया गया है। इस अकाउंट पर उन्होंने दो दिन पहले ही तुलुम में समुद्र के किनारे की पोस्ट डाली थी। अंजलि के पिता केडी रयोत के मुताबिक, पिछले साल कोरोना के प्रकोप के समय उन्होंने सोलन में बेटी के साथ तीन-चार महीने बिताए थे। अंजलि कैलिफोर्निया से फिल्म उद्योग से संबंधित डिप्लोमा करने के लिए मुंबई भी आई थी। उसी समय वह सोलन गई थी।

अंजलि सोशल मीडिया पर भी एक्टिव थी।
अंजलि सोशल मीडिया पर भी एक्टिव थी।

हिमाचल प्रदेश के सोलन और धर्मशाला में हुई थी प्रारंभिक शिक्षा
जेपी यूनिवर्सिटी ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (JUIT), वाकनाघाट से बीटेक पूरा करने के बाद अंजलि सैन जोस स्टेट यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक्स में मास्टर्स करने के लिए 2012 में कैलिफोर्निया गई थीं। उसने अपनी स्कूली शिक्षा सोलन के सेंट ल्यूक और धर्मशाला के सेक्रेड हार्ट हाई स्कूल से की थी। अंजलि इस साल जुलाई से लिंक्डइन के साथ सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम कर रही थी। इससे पहले 2014-19 तक याहू के साथ एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम किया था।

अंजलि सैन जोस में आईटी कंपनी में कार्यरत थीं।
अंजलि सैन जोस में आईटी कंपनी में कार्यरत थीं।
खबरें और भी हैं...