पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:अमृत योजना सड़कों पर छलका रही जहर पाइप लाइन डाली लेकिन गड्ढे नहीं भरे

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गिरकर घायल हो रहे राहगीर, नेपियर टाउन में लगातार हो रहीं घटनाएँ

नगर निगम ने अमृत योजना के तहत पेयजल लाइनों का कार्य तो कराया लेकिन पाइप लाइन डालने के बाद सड़कों और किनारों की ठीक तरह से मरम्मत नहीं कराई गई जिसके कारण अब यह योजना जहर के समान हो गई है। लोग गिर रहे हैं और हाथ-पैर तुड़वा रहे हैं। नेपियर टाउन कबीर मार्ग पर अमृत योजना से ही सड़क के दोनों ओर पाइप लाइन डालने का कार्य तो किया गया लेकिन इसके बाद सड़क की ठीक से मरम्मत नहीं की गई जिससे अब तक कई लोग घायल हाे चुके हैं।  नेपियर टाउन जन कल्याण समिति के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को अपर कलेक्टर संदीप जीआर से मुलाकात की और उन्हें शिकायतों का एक ज्ञापन सौंपा। उसमें बताया गया कि कबीर मार्ग पर पाइप लाइन डाली गई लेकिन उसके बाद केवल मिट्टी भरकर सड़क को छोड़ दिया गया जिससे विगत दिवस समिति के अध्यक्ष गिरकर घायल हो गए। इसके साथ ही कई अन्य लोग भी दुर्घटना का शिकार हो चुके हैं। समिति के शशिकांत गाला, रवि मिश्रा, प्रदीप रजक आदि ने कहा कि शीघ्र ही मरम्मत कराई जाए ताकि लोग इस संकट की घड़ी में परेशान न हों।

अवकाश में भी खुले रहेंगे निगम के कैश काउंटर, जमा होगा टैक्स
नगर निगम की राजस्व वसूली का लक्ष्य 410 करोड़ रुपए निर्धारित किया गया है लेकिन कोविड के कारण वसूली कार्य बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। इसे देखते हुए अब 31 जुलाई तक सभी अवकाश दिवसों में भी निगम के कैश काउंटर खोलने के निर्देश जारी किए गए हैं। नगर निगम कमिश्नर अनूप कुमार सिंह ने बताया कि 31 जुलाई तक सम्पत्तिकर और जलशुल्क में अधिराेपित 8 प्रतिशत अधिभार से छूट प्रदान की गई है जिससे करदाता कर जमा करने में खासी रुचि दिखा रहे हैं लेकिन अवकाश दिवस में कैश काउंटर बंद होने से निगम को आर्थिक क्षति हो रही है। अब 31 जुलाई तक हर अवकाश में कैश काउंटर खोल जाएँगे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें