पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिना अनुमति मनाया स्थापना दिवस:अंजुमन इस्लामिया कमेटी ने नहीं ली आयोजन की अनुमति, पुलिस ने भी औपचारिकता निभाई

जबलपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के बीच जब सार्वजनिक आयोजनों पर प्रतिबंध लगा हुआ है तब अंजुमन इस्लामिया वक्फ कमेटी, मढ़ाताल द्वारा बुधवार को 144वाँ स्थापना दिवस समारोह भव्यता के साथ मनाया गया। इस मौके पर पुरस्कार वितरण सहित कुछ कार्यक्रम हुए। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में मौलवी, वक्फ बोर्ड के सदस्य, शिक्षक आदि मौजूद होने की शिकायत प्रशासन से की गई है।

खास बात यह है कि शहर के मध्य भीड़-भाड़ जुटाकर किये गये इस आयोजन की अनुमति प्रशासन से नहीं ली गई थी। मामले की जानकारी मिलते ही प्रशासन ने तत्काल एक्शन लिया और लार्डगंज थाना पुलिस को इसकी सूचना दी। इस मामले में पुलिस का कहना है कि प्रशासन से आदेश मिलते ही वे कार्यक्रम स्थल पर पहुँचे और आयोजनकर्ताओं से कार्यक्रम की अनुमति की जानकारी माँगी तो उनका कहना था।

अनुमति के लिये आवेदन किया हुआ है और अनुमति मिलने के बाद ही कार्यक्रम किया जाएगा। पुलिस का कहना था कि तब तक वहाँ लोगों का जमावड़ा नहीं हुआ था और आयोजन की सामान्य तैयारियाँ ही नजर आ रही थीं, इसके बाद वे समझाइश देकर वापस आ गए।

यह एक सामान्य आयोजन था, जिसमें एक बड़े हॉल में कुल तीस लोग जमा थे, वहाँ महज एक प्रतिभाशाली छात्रा को पुरस्कृत करने के साथ ही फातिहा का एहतेमाम किया गया। पुलिस ने भी आकर जायजा लिया था, भीड़ जैसी काेई बात नहीं थी। - एड. परवेज अख्तर, सदस्य, अंजुमन इस्लामिया वक्फ

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें