• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • The Crowd Of Supporters Who Reached The Court Said, Sartaj Bhai's Call Came, Said, Rescue Abba, Will Cause Riots In The City

रज्जाक व उसके बेटे सरताज पर एक और FIR:कोर्ट में पहुंचे समर्थकों की भीड़ ने कहा, सरताज भाई का फोन आया था, बोले अब्बा को छुड़ाओ, शहर में दंगा करा देंगे

जबलपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कुख्यात अब्दुल रज्जाक के समर्थकों को पुलिस ने पकड़ते हुए। - Dainik Bhaskar
कुख्यात अब्दुल रज्जाक के समर्थकों को पुलिस ने पकड़ते हुए।

कुख्यात बदमाश अब्दुल रज्जाक और उसके भतीजे शहबाज की गिरफ्तारी के बाद कोर्ट पेशी के दौरान समर्थकों का उत्पात एक साजिश निकला। दरअसल ये साजिश विदेश भाग चुके उसके बेटे सरताज ने पिता अब्दुल रज्जाक के साथ मिलकर रची थी। समर्थकों को फोन कर उकसाया कि जिला कोर्ट में घुसकर अब्बा को छुड़ाओ। जरूरत पड़े तो शहर में दंगा करा दो। ओमती पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक हिस्ट्रीशीटर बदमाश अब्दुल रज्जाक के के खिलाफ 27 अगस्त को विजय नगर थाने में बलवा, मारपीट, हत्या के प्रयास, धमकी देने की साजिश का प्रकरण दर्ज हुआ था। मामले में उसका भतीजा शहबाज और उसके 10-15 दोस्त आरोपी बनाए गए थे। 28 अगस्त की सुबह पुलिस ने नया मोहल्ला रिपटा निवासी अब्दुल रज्जाक के घर दबिश देकर उसे और उसके भतीजे शहबाज को गिरफ्तार कर लिया।

बदमाश के समर्थकों का कोर्ट में हंगामा:वकीलों ने हथियारों से लैस बदमाशों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, पुलिस पर मूकदर्शक बने रहने का आरोप

अब्दुल रज्जाक के घर से जब्त हथियारों के साथ जबलपुर पुलिस।
अब्दुल रज्जाक के घर से जब्त हथियारों के साथ जबलपुर पुलिस।

आरोपी के घर की तलाशी में 12 बोर की पंप एक्सन गन, 12 बोर की दोनाली बंदूक, 315 बोर की रायफल, एक स्पोर्टिंग 315 बोर, और इटली मेड 0.22 बोर की विदेशी रायफल, 10 कारतूस व 15 बकानुमा चाकू जब्त किए थे। अब्दुल रज्जाक के खिलाफ ओमती थाने में आर्म्स एक्ट का एक और प्रकरण दर्ज किया गया था।

रज्जाक के समर्थक कोर्ट में घुस गए थे।
रज्जाक के समर्थक कोर्ट में घुस गए थे।

कोर्ट में समर्थकों ने रज्जाक और उसके भतीजे को छुड़ाने पहुंचे थे

अब्दुल रज्जाक और उसके भतीजे शहबाज को कोर्ट में पेश किया गया। उस दौरान गेट नंबर तीन से बड़ी संख्या में उसके समर्थक कोर्ट में घुस गए। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो धक्का देकर अंदर दाखिल हो गए।

जबलपुर में मिली विदेशी राइफल:गैंगस्टर अब्दुल रज्जाक के घर छिपे भतीजे को दबोचने पहुंची थी पुलिस; 5 राइफल,10 कारतूस और 15 चाकू मिले, रासुका भी लगाई

चिल्ला-चिल्ला कर कहने लगे कि सरताज भाई का फोन आया है, कह रहे थे कोर्ट पहुंचो, अब्बा को छुडाओ, रज्जाक पहलवान का कोई कुछ नही कर सकता, यहीं से छुडा ले जायेंगे, सभी को देख लेंगें, शहर में दंगा करा देंगे।

आक्रोशित अधिवक्ताओं ने समर्थकों को खदेड़ा था।
आक्रोशित अधिवक्ताओं ने समर्थकों को खदेड़ा था।

एसआई को जातिगत रूप से भी किया अपमानित

समर्थकों ने कोर्ट परिसर की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात पुलिस लाईन के एसआई सुधीन्द्र सिंह मरावी को भी जातिगत रूप से अपमानित करते हुए जान से मारने की धमकी दी। हिस्ट्री शीटर बदमाश अब्दुल रज्जाक और बेटा सरताज शातिर अपराधी हैं, के समर्थकों के द्वारा कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी और भय का माहौल निर्मित कर दिया गया था।

वकीलों ने थाने में पहुंच कर भी अपना विरोध दर्ज कराया था।
वकीलों ने थाने में पहुंच कर भी अपना विरोध दर्ज कराया था।

अधिवक्ताओं ने एकत्र होकर रज्जाक के समर्थकों को कोर्ट परिसर से भगाया तो सभी लोग एक दूसरे का नाम लेकर भागने लगे। उनमे से कुछ नाम माजिद मूसा, सज्जाद, एहफाज, सोएब, जीतू रजक का ले रहे थे।

अब्दुल रज्जाक को 28 अगस्त को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया था।
अब्दुल रज्जाक को 28 अगस्त को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया था।

ओमती थाने में एक और एफआईआर दर्ज

ओमती पुलिस ने रविवार को अब्दुल रज्जाक उसके बेटे सरताज सहित माजिद मूसा, सज्जाद, एहफाज, सोएब, जीतू रजक सहित अन्य के खिलाफ बलवा, धमकाना, शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने, शासकीय कर्मी को धमकाना, साजिश में शामिल होना और एससी-एसटी का प्रकरण दर्ज कर लिया है। रज्जाक के बेटे सरताज के बारे में बताया जा रहा है कि वह विदेश में है। विदेशों में भी उसने अपना कारोबार फैला रखा है।

कुख्यात अब्दुल केस की जांच करेगी SIT:रज्जाक के यहां फरारी काटने आते थे यूपी-बिहार के बदमाश, डी-कंपनी के जुड़े मुम्बई के दो लोगों से हैं कारोबारी रिश्ते!

सरताज के आपराधिक रिकॉर्ड।
सरताज के आपराधिक रिकॉर्ड।

दूध वाले से गैंगस्टर बनने की कहानी:62 साल पहले नरसिंहपुर से जबलपुर शिफ्ट हुआ था रज्जाक का परिवार, टोल टैक्स के धंधे से बना क्रिमिनल

खबरें और भी हैं...