पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Anyone Comes, Anybody Goes, The Checking Staff In Their Fun; Senior DCM Reprimand Also Has No Effect

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पिंक स्टेशन:कोई भी आए, कोई भी जाए, चैकिंग स्टाफ अपनी मस्ती में; सीनियर डीसीएम की फटकार का भी असर नहीं

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मदन महल पिंक स्टेशन टिकट चैकिंग स्टाफ और आरपीएफ की मनमानी के कारण भगवान भरोसे चल रहा है, ऐसा ही कुछ नजारा अवकाश के दिन रविवार को दोपहर के समय नजर आया। स्टेशन के प्लेटफॉर्म नं. 1 और 3 के प्रवेश द्वारों पर टिकट चैकिंग स्टाफ का कहीं अता-पता नहीं था.. रविवार जैसे अवकाश के दिन भी दोनों प्रवेश द्वारों पर टिकट चैकिंग स्टाफ गायब था।

सबसे गाैर करने वाली बात यह थी कि प्लेटफॉर्म नं. 3 के मेन गेट के सामने के टिकट चैकिंग स्टाफ केबिन में टिकट चैकिंग स्टाफ की बजाय यात्री बैठे हुए थे, जिनकी टिकट की जानकारी लेने वाला कोई नहीं था कि कोरोना काल में उनसे सवाल कर सके कि वो कहाँ जा रहे हैं...? इस दाैरान केवल जीआरपी का स्टाफ नजर आया, लेकिन आरपीएफ स्टाफ की मौजूदगी नजर नहीं आई। आरपीएफ स्टाफ की लापरवाही की कई शिकायतें आला अधिकारियों तक पहुँच रही हैं, लेकिन कार्रवाई नहीं होने से स्टाफ के हौसले बुलंद हैं।

ड्यूटी से गायब रहने की आदत से बाज नहीं आ रहे
टिकट चैकिंग स्टाफ ड्यूटी से गायब होने की आदत से बाज नहीं आ रहा है। टिकट चैकिंग स्टाफ की लापरवाही की शिकायतें मिलने के बाद 25 नवम्बर को सीनियर डीसीएम विश्व रंजन औचक निरीक्षण करने के लिए पिंक स्टेशन पहुँचे थे और वहाँ उन्हें कुछ टिकट स्टाफ गायब मिला था और कुछ बिना यूनिफाॅर्म के मिले थे, जिन्हें सीनियर डीसीएम ने जमकर फटकार लगाते हुए समय पर ड्यूटी करने की हिदायत दी थी, लेकिन सप्ताह भर का समय नहीं गुजरा और टिकट चैकिंग स्टाफ एक बार फिर अपनी मनमानी पर लौट आया है।

और इधर... 6 घंटे, 6 ट्रेनों में चली जाँच पड़ताल, 3.51 लाख जुर्माना वसूला
त्योहार के बाद फेस्टिवल सीजन की चल रही ट्रेनों में भीड़ का फायदा उठाकर बेफिक्री से ट्रेनों में सफर करने वाले बेटिकट यात्रियों के होश रविवार को उस समय उड़ गए जब सीनियर डीसीएम कोचिंग मनोज कुमार गुप्ता ने पहले मुख्य रेलवे स्टेशन पर जाँच अभियान चलाया और फिर जबलपुर से कटनी-सतना के बीच संघमित्रा एक्सप्रेस, पवन एक्सप्रेस, दानापुर-पुणे स्पेशल, पुणे-पटना स्पेशल, पटना-मुंबई एलटीटी सहित 6 ट्रेनों में अपनी टीम के साथ औचक टिकट चैकिंग मुहिम चलाई। इस दौरान कुछ यात्रियों ने भीड़ का फायदा उठाकर भागने की कोशिश की लेकिन पहले से ही मौजूद टिकट चैकिंग टीम ने उन्हें दबोच लिया।

जाँच के दौरान बेटिकट यात्रियों से 3 लाख 51 हजार 200 रुपए का जुर्माना वसूल किया गया। सीनियर डीसीएम कोचिंग श्री गुप्ता को काफी समय से बेटिकट यात्रियों के छोटे स्टेशनों से चढ़ने की शिकायतें मिल रही थीं। जिसके आधार पर अवकाश के दिन औचक टिकट चैकिंग अभियान चलाया गया, जिसकी बेटिकट यात्रियों को उम्मीद नहीं थी। गौरतलब है कि इससे पहले सीनियर डीसीएम कोचिंग श्री गुप्ता ने 22 नवम्बर को अपनी टीम के साथ जबलपुर, कटनी-सिंगरौली रूट पर चैकिंग अभियान चलाकर 3 लाख 51 हजार 300 रुपए बतौर जुर्माना बेटिकट यात्रियों से वसूल किया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser