पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Bargi Police Arrested Two Accused, One Absconding From The Spot, A Year Ago The SBI Located In Bargi Nagar Was Also Targeted

बैंक में सेंध लगाने वाले गिरफ्तार:बरगी पुलिस ने दो आरोपियों को दबोचा, एक फरार; एक साल पहले बरगी नगर में एसबीआई को भी बनाया था निशाना

जबलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैंक में सेंध लगाने वाले आरोपियों से चोरी की वारदात में प्रयुक्त जब्त उपकरण। - Dainik Bhaskar
बैंक में सेंध लगाने वाले आरोपियों से चोरी की वारदात में प्रयुक्त जब्त उपकरण।

बरगी पुलिस ने बैंक में सेंध लगाने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी अपने साथी के साथ बरगी शमशानघाट में बैठकर साहू मोहल्ला स्थित मकान में चोरी की साजिश रच रहे थे। उक्त आरोपियों ने एक साल पहले बरगी नगर स्थित एसबीआई में चोरी का प्रयास किया था। आरोपियों के पास से पुलिस ने चोरी में प्रयुक्त उपकरण जब्त किए हैं।

बरगी पुलिस के मुताबिक शुक्रवार रात सूचना मिली कि शमशान घाट बरगी के पास तीन युवक चोरी की साजिश रच रहे हैं। पुलिस ने दबिश दी तो एक युवक बाइक एमपी 20 एनए 0676 से जंगल की ओर भाग गया। वहीं, दो युवकों को पुलिस ने दबोच लिया। उनकी पहचान बढैयाखेडा चरगवां निवासी शेख आबिद मंसूरी और बड़ा पत्थर गढ़ा निवासी संजय उर्फ संजू पटेल के रूप में हुई। वहीं, उनके फरार साथी की पहचान बढ़ैयाखेड़ा निवासी शेख आसिफ के रूप में की।

बैंक में असफल रहे, तो घर में चोरी करने वाले थे

बरगी टीआई शिवराज सिंह ने बताया कि आराेपियों ने गुरुवार की रात में बरगी स्थित एसबीआई के बाथरूम की दीवार तोड़कर बैंक के अंदर प्रवेश करने की कोशिश की थी, लेकिन कैश चेस्ट के मोटे लोहे की चादर नहीं काट पाए। तीनों आरोपी साहू मोहल्ला बरगी में एक मकान में चोरी करने वाले थे। तीनों बाइक से चोरी करने पहुंचे थे। पर पुलिस के पहुंचने से उनकी साजिश विफल हो गई।

एक साल पहले बरगी नगर एसबीआई को भी बनाया था निशाना

तीनों शातिर चोर है। चोरी की वारदात को लेकर आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। तीनों ने एक वर्ष पहले बरगी नगर स्थित एसबीआई में भी ताला तोड़कर चोरी का प्रयास किया था। पर उस बार भी ग्रामीणों के पहुंच जाने के चलते उन्हें भागना पड़ा था।

बाथरूम की दीवार तोड़कर चोरी का प्रयास:बरगी स्थित एसबीआई में चोरों ने सेंध लगाने की कोशिश की, ग्रामीणों की सजगता से भागे बदमाश

इसके बाद अब वे बरगी के एसबीआई को निशाना बनाने की कोशिश किए थे। आरोपियों के पास बोरी में लाेहे की रॉड, पेचकस, छैनी, आरी, प्लास, पाईप, हथौड़ी, चौकोर होल का पान आदि जब्त किए। आरोपियों के खिलाफ बरगी पुलिस ने धारा 401 भादवि का प्रकरण दर्ज कर उनके फरार साथी की तलाश में जुटी है।

खबरें और भी हैं...