गरीबों का राशन बेच खाया:जबलपुर में पीडीएस सेल्समैन तीन साल तक राशन बेच कर 16.48 लाख हड़प, FIR

जबलपुर11 दिन पहले

शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर आने वाला गेहूं, चावल, शक्कर व नमक आदि विक्रेता बेच कर स्वयं सारी रकम हड़प गया। जून 2018 से जून 2021 के बीच आरोपी ने 16 लाख 48 हजार रुपए हड़प लिए, तब दुकानों की जिम्मेदारी प्रशासक को सौंपी गई। अब प्रशासक की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ तीन दुकानों की राशि गबन करने के प्रकरण में 3 एफआईआर दर्ज हुई है।

चरगवां थाना प्रभारी विनोद पाठक के मुताबिक भिड़की निवासी अनिल गोंटिया प्रशासक, सेवा सहकारी समिति बड़खेरा की ओर से तीन अलग-अलग शिकायतें दी गई हैं। शिकायत में बताया गया है कि बम्बाबारी निवासी कीरत पटेल प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति बड़खेरा की उचित मूल्य की दुकान का विक्रेता है।

तीन पीडीएस के पैसे स्वयं हड़प गया

कीरत पटेल के पास भिड़की, गंगई और धरमपुरा गांव की पीडीएस का राशन बांटने की जिम्मेदारी थी। आरोपी ने 2018 से जून 2021 के बीच पीडीएस के तहत मिले राशन को बेच कर 16 लाख 48 हजार रुपए स्वयं हड़प गया। जबकि ये राशि आरोपी काे शासन के खाते में जमा कराने थे। आरोपी ने भिड़की की पीडीएस की 3 लाख 34 हजार 122 रुपए हड़पे हैं।

सबसे अधिक धरमपुरा के 11.22 लाख हड़पे

इसी तरह गंगई की दुकान से 1 लाख 80 हजार 329 रुपए का गबन किया है। जबकि सबसे अधिक धरमपुर गांव की पीडीएस की राशि 11 लाख 22 हजार 180 रुपए का गबन किया है। चरगवां पुलिस ने तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज करते हुए प्रकरण को जांच में लिया है। आरोपी कीरत फरार चल रहा है।