बाथरूम की दीवार तोड़कर चोरी का प्रयास:बरगी स्थित एसबीआई में चोरों ने सेंध लगाने की कोशिश की, ग्रामीणों की सजगता से भागे बदमाश

जबलपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बरगी स्थित एसबीआई में चोरों ने सेंध लगाने की कोशिश की। - Dainik Bhaskar
बरगी स्थित एसबीआई में चोरों ने सेंध लगाने की कोशिश की।

बरगी में चोरों ने एसबीआई बैंक में सेंध लगाने की कोशिश की। आरोपी बाथरूम की दीवार तोड़ रहे थे, तभी आसपास के लोग जाग गए। ग्रामीणों की आवाज सुनकर चोर भाग निकले। हालांकि एक चोर को ग्रामीणाें ने पहचानने का दावा किया है। बरगी पुलिस ने मामले में एक संदेही को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

बरगी नगर स्थित एसबीआई में रात में कोई सुरक्षा गार्ड नहीं रहता है। गुरुवार देर रात तीन बजे करीब दो चोर बैंक में चोरी की नियत से सेंध लगाने पहुंचे थे। चोर बैंक के बाथरूम में प्रवेश करने लायक हिस्सा तोड़ चुके थे। बैंक में जाने के लिए दीवार तोड़ रहे थे। तभी खटपट की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण भी जग गए। ग्रामीणों ने आवाज लगाते हुए पुलिस को खबर दी।

बाथरूम में चोरों ने सेंध लगाया।
बाथरूम में चोरों ने सेंध लगाया।

पुलिस की गाड़ी पहुंचते ही भागे
बताते हैं कि पुलिस की गाड़ी की लाइट देखते ही सेंध लगा रहे चोर भाग निकले। ग्रामीणाें ने एक संदेही को पहचान लिया। उक्त संदेही को बाद में बरगी पुलिस ने दबोच लिया। टीआई शिवराज सिंह के मुताबिक संदेही से पूछताछ जारी है। उसके एक और साथी के बारे में जानकारी मिली है। संदेही से पूछताछ में पूर्व में बैंक में सेंध लगाने की हुई अन्य वारदातों के बारे में जानकारी मिली है।

बैंक की लापरवाही
पुलिस बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से भी संदेही और उसके फरार साथी की तस्दीक करने में जुटी है। बैंक में कोई सुरक्षा गार्ड नहीं रहता है। जबकि दिन में बैंक खुलने पर एक सुरक्षा गार्ड की ड्यूटी लगाई गई है। बरगी टीआई ने बताया, इसके लिए बैंक प्रबंधक को समय-समय पर पत्र लिखा गया है।

बैंक के अधिकारी घटना के बाद मौके पर माैजूद।
बैंक के अधिकारी घटना के बाद मौके पर माैजूद।

बैंक के कैश चेस्ट में था लाखों रुपए
बैंक के कैश चेस्ट में लाखों रुपए थे। आरोपी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए। बताते हैं कि बाथरूम के बाद चोर जहां अंदर जाने की दीवार तोड़ रहे थे, वहां कैश तिजोरी रखी थी। उसके लोहे के मजबूत हिस्से को वे तोड़ नहीं पाए और बैंक में बड़ी चोरी होने से बच गई। यहां बताते चले कि पूर्व में यहां शहपुरा स्थित सहकारी बैंक में चोर गैस कटर से 80 लाख रुपए से अधिक की रकम उड़ा ले गए थे।

खबरें और भी हैं...