• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Balaghat Coronavirus Cases Updates | Migrant Worker Who Returned From Mumbai Tests Positive For Covid 19 In Balaghat

घर लौटे मजदूर संक्रमित / बालाघाट में मुंबई से लौटे दो युवक कोरोना पॉजिटिव मिले, कोविड केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया

बालाघाट में बाहर से मजदूरों के लिए क्वारैंटाइन सेंटर बनाए गए हैं। दंड गांव, जहां पर पहला कोरोना पॉजिटिव मिला, वहां बस्ती से अलग स्कूल में लोगों को क्वारैंटाइन करके बाहर से ताला लगा दिया गया है। बालाघाट में बाहर से मजदूरों के लिए क्वारैंटाइन सेंटर बनाए गए हैं। दंड गांव, जहां पर पहला कोरोना पॉजिटिव मिला, वहां बस्ती से अलग स्कूल में लोगों को क्वारैंटाइन करके बाहर से ताला लगा दिया गया है।
X
बालाघाट में बाहर से मजदूरों के लिए क्वारैंटाइन सेंटर बनाए गए हैं। दंड गांव, जहां पर पहला कोरोना पॉजिटिव मिला, वहां बस्ती से अलग स्कूल में लोगों को क्वारैंटाइन करके बाहर से ताला लगा दिया गया है।बालाघाट में बाहर से मजदूरों के लिए क्वारैंटाइन सेंटर बनाए गए हैं। दंड गांव, जहां पर पहला कोरोना पॉजिटिव मिला, वहां बस्ती से अलग स्कूल में लोगों को क्वारैंटाइन करके बाहर से ताला लगा दिया गया है।

  • जिले में कोरोना संक्रमित मरीज की संख्या बढ़कर तीन हुई, दो युवकों की रिपोर्ट देर रात आई
  • दोनों युवकों को कोविड 19 अस्पताल में और परिजनों को आइसोलेशन वार्ड भर्ती कराया

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 12:12 PM IST

बालाघाट. बालाघाट में मुंबई से लौटे दो और युवक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। शुक्रवार को देर रात मिली रिपोर्ट में दोनों युवक पॉजिटिव पाए गए हैं। अब जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडे के अनुसार बालाघाट जिले में मुंबई से आए मजदूरों में से एक श्रमिक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद मुंबई से ही पिकअप में पांच मजदूर आए थे, जिनमें से दो गोंदिया खैरी के बीच उतर गए थे। इन दोनों पॉजिटिव मरीजों को बालाघाट के कोविड अस्पताल में भर्ती कर लिए गए हैं।

बता दें कि 20 मई को जिले में पहला केस मिला था, वह भी मुंबई से लौटा युवक था, इनके साथ एक ही पिकअप में पांच मजदूर लौटे थे, इसमें दो युवक और संक्रमित मिले हैं। 20 मई तक जिले में कोरोना का कोई केस नहीं था।  

बालाघाट जिले का कोविड 19 अस्पताल, जहां पर मरीजों को भर्ती कराया गया है। 

मुंबई से एक ही पिकअप से लौटे थे पांच मजदूर  

जानकारी के अनुसार, जिले में मुंबई से आए पांच मजदूरों में से 20 मई को 21 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया था, उसके अन्य दो दोस्तों की रिपोर्ट शुक्रवार को रात पॉजिटिव मिली। दोनों युवक भी भजियादंड गांव के ही हैं। सीएमएचओ के अनुसार, मुंबई से आए शेष जो साथियों में एक की रिपोर्ट आना बाकी है। एक निगेटिव आया है, जिसका दोबारा सैंपल कराया जाएगा। पहले कोरोना मरीज का परिवार और शादी में गए पिता के संपर्क में आए सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। मुंबई से 16 मई को पिकअप में 7 लोग आए थे,  जिनमें से दो गोंदिया खैरी के बीच महाराष्ट्र में उतर गए थे। तीनों पॉजिटिव युवकों को बालाघाट के कोविड अस्पताल में भर्ती कर लिए गए हैं। वहीं इनके परिजनों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

सिवनी में एक कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौटा

सिवनी में एक कोरोना संक्रमित मरीज अस्पताल से स्वस्थ होकर घर लौट गया है। विकासखंड घंसौर के ग्राम तुमड़ीपार में 27 वर्षीय युवक पहला कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिसका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चल रहा था। कल शाम यह मरीज ठीक होकर घर के लिए रवाना हो गया। डॉक्टरों ने स्वस्थ होने पर उसे अपने घर भेज दिया है। जिले में अब एक ही मरीज कोरोना पॉजिटिव है, जिसका उपचार जिला अस्पताल में किया जा रहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना