हनुमानताल के बहादुरगंज अखाड़ा क्षेत्र का मामला / दो पक्षों के बीच बलवा,पथराव में 12 घायल,90 लोगों पर मामला दर्ज

Balwa between two parties, 12 injured in stone pelting, case registered on 90 people
X
Balwa between two parties, 12 injured in stone pelting, case registered on 90 people

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

जबलपुर. हनुमानताल थाना क्षेत्र के मंडी मदार टेकरी के पीछे स्थित बहादुरगंज अखाड़ा के पास दो पक्षों में एक-दूसरे द्वारा गंदगी किये जाने को लेकर हुआ मामूली विवाद इतना बढ़ गया कि रात करीब साढ़े 12 बजे बलवा मच गया। दोनों पक्षों के बीच इतनी तेजी से पथराव हुआ कि करीब एक दर्जन लोगों को चोटें आईं। दो मोहल्लों की सीमा पर हुए विवाद की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुँची और फिर दोनों पक्षों को पहले तो खदेड़ा और फिर उन्हें समझाइश दी।

दोनों पक्षों के करीब 90 लोगों के खिलाफ बलवा, लोक शांति भंग करने आदि के तहत मामले दर्ज किये गए हैं। इस सम्बंध में हनुमानताल पुलिस ने जानकारी दी है कि चाँदनी चौक के लिए नगर निगम ने जाली लगाकर मार्ग बंद कर दिया है और इसके आसपास गंदगी किये जाने को लेकर दो पक्षों  में विवाद हो गया। इस दौरान एक पक्ष इस बात पर अड़ गया कि जब मार्ग बंद है तो  उसे खोला जाना चाहिए, ताकि वे कचरा बाहर फेंक सकें। वहीं दूसरी ओर दूसरे पक्ष का कहना था कि जो जाली लगाई गई है उसे अगर हटाया गया तो वे विरोध करेंगे। दो पक्षों के बीच विवाद में जब गाली-गलौज शुरू हुई तो उसके बाद पथराव शुरू हो गया।
पथराव के दौरान ही पुलिस पहुँची-  पथराव जब हो रहा था तभी पुलिस पहुँच गई और दोनों ओर से एकत्र भारी भीड़ को खदेड़ने में पुलिस को ज्यादा वक्त नहीं लगा। जिन लोगों को पथराव में चोट आई वे पुलिस के पास रिपोर्ट कराने नहीं पहुँचे तो पुलिस ने खुद ही मामले का संज्ञान लेकर मामला दर्ज कर लिया।
पथराव करने वालों की पहचान सीसीटीवी फुटेज से की जा रही है। दोनों पक्षों के लोगों के बयान के आधार पर भी आरोपियों के नामों की पहचान की जा रही है। करीब 8 लोगों का मुलाहिजा कराया गया है।
- उमेश गोल्हानी, टीआई हनुमानताल 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना