पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिवनी की शराब जबलपुर में बिक रही:कार में छिपा कर ला रहा था दो लाख की 36 पेटी अवैध शराब, एनएच-34 पर बरगी पुलिस ने पकड़ा

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्कर से जब्त दो लाख रुपए कीमत की 36 कार्टून अवैध शराब। - Dainik Bhaskar
तस्कर से जब्त दो लाख रुपए कीमत की 36 कार्टून अवैध शराब।
  • सिवनी के बरघाट स्थित देशी शराब की दुकान से सस्ते में खरीद कर ला रहा था जबलपुर

सिवनी जिले की शराब अवैध तरीके से जबलपुर में खपाई जा रही थी। बरगी पुलिस ने गुरुवार सुबह कालादेही के पास एक कार से दो लाख रुपए की 36 पेटी अवैध शराब जब्त की। आरोपी उक्त शराब सिवनी के बरघाट स्थित देशी शराब की दुकान से सस्ते में खरीद कर ला रहा था। बरगी पुलिस ने रोका, तो वह कार लेकर भागने लगा। पीछा कर बरगी पुलिस ने दबोच लिया।

जानकारी के अनुसार पुलिस को गुरुवार तड़के सूचना मिली की सिवनी से कार में भरकर शराब लाई जा रही है। इस पर टीम ने एनएच-34 पर ग्राम कालादेही के पास प्रकाश ढाबा के सामने घेराबंदी की। धूमा की ओर से कार एमपी 20 सीजे 3934 आती हुई दिखी। पुलिस ने रोका, तो उसने रफ्तार बढ़ा दी। पीछा कर पुलिस ने कार रोकी और ड्राइवर सीट पर मौजूद राम मंदिर बेदीनगर गढ़ा निवासी वीरेंद्र सिंह ठाकुर को दबोच लिया।

पुलिस ने शराब तस्कर की कार जब्त कर ली।
पुलिस ने शराब तस्कर की कार जब्त कर ली।

पिछली सीट पर रखी थीं 36 पेटी
कार की तलाशी में पीछे वाली सीट पर देशी शराब के 36 कार्टून मिले। इसमें कुल दो लाख रुपए कीमत की 1800 पाव देशी शराब थी। वीरेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया, उक्त शराब बरघाट स्थित देशी शराब दुकान से खरीदी थी। कार भी उसी की है। वह कार में सवार लोड कर सिवनी, धूमा होते हुए जबलपुर ले जा रहा था। पुलिस ने शराब सहित कार जब्त करते हुए उसके खिलाफ 34(2) आबकारी एक्ट का मामला दर्ज किया है।

ये है पूरा खेल
पुलिस की मानें, तो हर लाइसेंसी शराब दुकान का हर महीने का कोटा निर्धारित रहता है। स्थानीय स्तर पर अधिक बिक्री नहीं होने पर वह माल दूसरे क्षेत्र में खपाने की कोशिश करते हैं। ऐसे में वह खरीदी रेट से कुछ ही रकम ज्यादा लेकर इस तरह के तस्करों को बेच देते हैं। ये तस्कर शहर के गली-मोहल्लों में चोरी से शराब बेचते हैं। खासकर रात 11 से सुबह छह बजे तक इनका धंधा अधिक चलता है। उस समय शराब की दुकानें बंद रहती हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

और पढ़ें