सख्ती / दोपहिया पर डबल सवारी बैठे तो जुर्माना भरने तैयार रहें

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

जबलपुर. अगर आप दोपहिया वाहन पर दो सवारी  बैठ कर जा रहे हैं तो जेब में जुर्माने की रकम रख कर चलें  क्योंकि किसी भी चौराहे पर आपको रोक कर जुर्माना वसूल किया जा सकता है। यदि आप जुर्माना नहीं देंगे तो आप का वाहन जब्त भी हो सकता है। जुर्माने की रकम 100 रुपए है, दूसरी बार पकड़े जाने पर 250 रुपए वसूल किए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए पुलिस द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराए जाने एवं उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई के चलते अब तक 20 हजार 148 लोगों से साढ़े 20 लाख रुपए का जुर्माना वसूल किया गया है। यह कार्रवाई अब और बढ़ती जा रही है। इसी तरह से लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 2013 मामलों में  2419 लोगों पर कार्रवाई की गई है। एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा  के अनुसार लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी गई है। इसके बाद भी लोग सड़कों पर बिना वजह निकल रहे हैं और ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जा रही है। इसी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले दुकानदार एवं लाेगों के खिलाफ भी कार्रवाई तेज की गई है। इन लोगों से जुर्माना वसूल किया जा रहा है। 
हादसे में घायल की मौत
 गढ़ा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है कि जसवीर सिंह की सड़क हादसे में घायल होने के बाद मौत हो गई। उसे 22 मई को इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। 
फाँसी पर झूला युवक- बरगी के पटेल मोहल्ले में रहने वाले 23 साल के अमित गिरी गोस्वामी ने एल्युमीनियम के तार से फँदा बनाकर खुदकुशी कर ली। किस कारण उसने खुदकुशी की उसका पता लगाया जा रहा है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना