• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Bhopal Indore Coronavirus Lockdown Live | Read Corona Virus Lockdown {Curfew} In Madhya Pradesh (MP) Bhopal Indore Jabalpur Ujjain Gwalior Khajuraho (COVID 19) Cases News and Updates

कोरोना के खिलाफ मुहिम / जबलपुर सांसद ने 21 लाख की सहायता दी, बालाघाट और नरसिंहपुर में राशन की होम डिलीवरी कराएगा प्रशासन

बालाघाट में लॉक डाउन का उल्लंघन कर बाहर निकले चार लोगों पर केस दर्ज किया गया है। बालाघाट में लॉक डाउन का उल्लंघन कर बाहर निकले चार लोगों पर केस दर्ज किया गया है।
जबलपुर में सूना पड़ा पेट्रोल पंप। जबलपुर में सूना पड़ा पेट्रोल पंप।
बालाघाट में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती से हो रहा है। बालाघाट में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती से हो रहा है।
सब्जी मंडी में अपनी बारी का इंतजार कर रहे लोग गोल घेरे में बैठे हैं। सब्जी मंडी में अपनी बारी का इंतजार कर रहे लोग गोल घेरे में बैठे हैं।
X
बालाघाट में लॉक डाउन का उल्लंघन कर बाहर निकले चार लोगों पर केस दर्ज किया गया है।बालाघाट में लॉक डाउन का उल्लंघन कर बाहर निकले चार लोगों पर केस दर्ज किया गया है।
जबलपुर में सूना पड़ा पेट्रोल पंप।जबलपुर में सूना पड़ा पेट्रोल पंप।
बालाघाट में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती से हो रहा है।बालाघाट में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती से हो रहा है।
सब्जी मंडी में अपनी बारी का इंतजार कर रहे लोग गोल घेरे में बैठे हैं।सब्जी मंडी में अपनी बारी का इंतजार कर रहे लोग गोल घेरे में बैठे हैं।

  • बालाघाट में घर से बाहर घूम रहे चार लोगों पर केस दर्ज, सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन
  • बालाघाट में होम डिलीवरी शुरू हो गई है, नरसिंहपुर में सप्ताह में दो दिन रहेगी सुविधा 
  • दुकानों के बाहर बनाए गए गोले, उसमें खड़े होकर ही मिलेगा सामान, दूरी बनाए रखने का उपाय 

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 07:44 PM IST

जबलपुर/बालाघाट. जबलपुर में कर्फ्यू और लॉक डाउन होने के बाद हालात स्थिर हैं। सुबह जरूरी चीजों के लिए छूट दी गई है। दो दिन पहले कोरोना का एक पॉजिटिव आने के बाद अब तक कोई नया मामला भी सामने नहीं आया है। वहीं जबलपुर सांसद व भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए जबलपुर जिला प्रशासन को 20 लाख रुपए की मदद राशि दी है। ये राशि  थर्मल इमेजिंग स्कैनर और मास्क खरीदने के लिए दी गई है। राकेश सिंह सांसद हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। जिस नंबर पर कोरोना से संबंधित किसी भी प्रकार की परेशानी के बारे में सूचित किया जाएगा, तो त्वरित सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। वहीं बालाघाट में घर से बाहर घूम रहे चार लोगों को पुलिस ने केस दर्ज किया है। 

इधर, बालाघाट में कोरोना वायरस COVID-19 के संक्रमण को रोकने के लिए कलेक्टर दीपक आर्य के निर्देश पर जिले की राशन की दुकानों से गुरुवार को सुबह से 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक खाद्यान्न का वितरण चालू हो गया है। हितग्राहियों को राशन का वितरण करते समय पूरी सावधानी बरती जा रही है, उनके बीच आपस में एक मीटर की दूरी बनाने के लिए दुकानों के बाहर गोल घेरे बनाए गए हैं। वहीं कलेक्टर ने इतवारी सब्जी मंडी को नहीं लगाने का फैसला किया है। असल में, गुरुवार को सब्जी मंडी में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे थे, भीड़ लगातार बढ़ती जा रही थी। ऐसे में कोरोना वायरस के फैलने का डर बना हुआ है। हालांकि बालाघाट में अब तक एक भी केस नहीं आया है। 

राशन विक्रेता और सहायक को मास्क लगाना होगा 

राशन की दुकानों पर विक्रेता और उसके सहायक को मुंह पर मास्क लगाने और हैंड सेनेटाइजर से बार-बार हाथ साफ करने को कहा गया है। दुकान में आने वाले हितग्राहियों के बीच भी परस्पर एक मीटर से अधिक की दूरी बनाए रखने कहा गया है। दुकान खुलने की अवधि के बाद खाद्यान्न सामग्री के वाहन आने पर उन्हें शाम 06 बजे तक खाली करवाने की अनुमति रहेगी। 

निशुल्क होम डिलिवरी सेवा शुरू 
बाजार और किराना दुकानों में भीड़ को ध्यान में रखते हुए इतवारी बाजार में लगने वाली सब्जी की दुकानों को नहीं लगाने का आदेश कलेक्टर ने जारी कर दिया है। प्रशासन द्वारा लोगों को सब्जी मिल सके, इसके लिए सब्जी-दूध, फल और किराना के लिए स्टोरवाइज निशुल्क होम डिलीवरी सेवा शुरू की गई है। जिसके लिए दुकानदारों के मोहल्ले और क्षेत्र के लिए नंबर दिए गए हैं। वहीं, नरसिंहपुर में जिला प्रशासन ने एक जरूरी कदम उठाते हुए सप्ताह में दो दिन जरूरी चीजों की होम डिलीवरी सेवा शुरू की है। इसमें साग-सब्जी, फल, किराना और दवाई शामिल है। नरसिंहपुर और बालाघाट में कोरोना का एक भी मरीज अब तक पॉजिटिव नहीं आया है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना