पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑक्सीजन की कालाबाजारी:महंगे दामों में बेच रहा था ऑक्सीजन सिलेंडर, पुलिस ने दबिश देकर आठ सिलेंडर जब्त किए

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोदाम में रखा था ऑक्सीजन और नाइट्रोजन के साथ हीलियम सिलेंडर। - Dainik Bhaskar
गोदाम में रखा था ऑक्सीजन और नाइट्रोजन के साथ हीलियम सिलेंडर।

शहर स्थित दूसरा पुल के पास सिविल लाइंस और क्राइम ब्रांच की टीम ने दबिश दी। टीम ने मौके से आठ खाली सिलेंडर जब्त किए। अरविंद एजेंसी द्वारा इन सिलेंडरों को महंगे दामों पर भरा जाता था। पुलिस ने एजेंसी को सील कर दिया है।

जानकारी अनुसार क्राइम ब्रांच और सिविल लाइन पुलिस काे मुखबिर से सूचना मिली थी कि दूसरा पुल स्थित अरविंद एजेंसी द्वारा ऑक्सीजन सिलेंडरों को अस्पताल में भर्ती मरीजों व अस्पतालों को ऊंचे दामों मे बेचा जा रहा है। सूचना पर क्राइम ब्रांच और सिविल लाइन पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अरविंद एजेंसी में छापा मारा।
ऑक्सीजन के साथ नाइट्रोजन व हीलियम के सिलेंडर भी मिले
मौके पर एजेंसी के अंदर 8 खाली ऑक्सीजन सिलेंडर मिले। एजेंसी संचालक ऑटो में चार सिलेंडर लेकर रिफलिंग के लिए भेज रहा था। पुलिस ने उसे जब्त कर लिए। एजेंसी की तलाशी में 4 सिलेंडर और मिले। टीम को गोदाम में नाइट्रोजन और हीलियम के सिलेंडर भी रखे हुए मिले।

ऑटो में लोड था ऑक्सीजन सिलेंडर पुलिस ने जब्त किए।
ऑटो में लोड था ऑक्सीजन सिलेंडर पुलिस ने जब्त किए।

तहसीलदार की मौजूदगी में एजेंसी सील
कार्रवाई की सूचना पर तहसीलदार श्याम चंदेल भी पहुंचे। एजेंसी संचालक को दस्तावेज दिखाने को बोला तो वह नहीं दिखा पाया। इसके बाद एजेंसी को सील कर दिया गया। सिविल लाइंस पुलिस के मुताबिक एजेंसी संचालक अरविंद श्रीवास्तव के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...