पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

CCTV से गिरफ्त में आए बदमाश:कपड़े की दुकान पर फेंका था बम, 36 घंटे के अंदर दबोचे गए, तीस-बीस नाम से बनाई गैंग

जबलपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीएसपी आलोक शर्मा बमबाजी मामले में गिरफ्तार आरोपियों की जानकारी देते हुए। - Dainik Bhaskar
सीएसपी आलोक शर्मा बमबाजी मामले में गिरफ्तार आरोपियों की जानकारी देते हुए।
  • गोरखपुर बाजार में चोपड़ा ब्रदर्स नाम की दुकान पर सनसनी फैलाने के लिए फेंका था बम

गोरखपुर बाजार में चोपड़ा ब्रदर्स नाम की कपड़े की दुकान में बम पटकने वाले बदमाशों को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। 36 घंटे में गिरफ्तार बदमाशों ने तीस-बीस नाम से गैंग बनाई है। गैंग के तीन आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं। दो लोग फरार हैं। वारदात को अंजाम देने में कुल पांच आरोपी शामिल थे। आरोपियों में तीन बालिग और दो नाबालिग हैं।

गोरखपुर सीएसपी आलोक शर्मा ने बुधवार को मामले का खुलासा किया। बताया, गोरखपुर बाजार में चोपड़ा ब्रदर्स की कपड़े की दुकान पर 11 जनवरी की रात में कुछ बदमाशों ने बम फेंके थे। दुकान पुष्पकला कॉलोनी शारदा टॉकीज के पास रहने वाले राजेंद्र कुमार चौपड़ा की है। घटना के समय उस समय सभी कर्मी दुकान के अंदर थे। बदमाशों ने एक-एक कर दो बम फेंके थे। दुकान संचालक और कर्मी बाहर निकले, तो बदमाश भाग चुके थे। बम की वजह से दुकान का बोर्ड क्षतिग्रस्त हो गया था। वारदात को लेकर व्यापारियों में आक्रोश था।

आरोपियों के घर से जब्त बम बनाने की सामग्री
आरोपियों के घर से जब्त बम बनाने की सामग्री

CCTV की मदद से दबाेचे
गोरखपुर पुलिस ने मामले में दुकान संचालक राजेंद्र कुमार चौपड़ा की शिकायत पर विस्फोटक पदार्थ अधिनियम का केस दर्ज कर जांच में लिया था। CCTV फुटेज की मदद से पुलिस ने 16 और 17 वर्षीय दो नाबालिगों को दबोचा। पूछताछ में दोनों ने बताया कि अनमोल बेन, सावन उर्फ अउआ और शिब्बू खान के साथ मिलकर बमबाजी की थी। पुलिस ने मामले में ईसाई मोहल्ला निवासी सावन मान्या उर्फ अउआ को भी गिरफ्तार कर लिया। अन्य दोनों आरोपियों की तलाश चल रही है। पुलिस ने सावन के घर से बम बनाने की सामग्री भी जब्त की है।

तीस-बीस नाम से बनाई है गैंग
सीएसपी के मुताबिक गिरफ्त में आए आरोपियों ने बताया कि 10 दिन पहले गोरखपुर अखाड़ा के पास रहने वाले शिब्बू खान के घर में उन्होंने इसकी साजिश रची थी। उनकी मंशा जबलपुर शहर में अनमोल बेन की ‘‘ तीस-बीस गैंग’’ की दहशत फैलाने की थी। गोरखपुर में चोपड़ा ब्रदर्स की कपड़े की दुकान सबसे नामी है। वहां बमबाजी कर वे व्यापारियों में अपने नाम का आतंक पैदा करना चाहते थे। इसके बाद उनकी मंशा व्यापारियों से वसूली करने की थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser