• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • The Murder Took Place In Ramnagar, Jabalpur, The Accused Committed The Murder In A Dispute Over Fencing In The Field, The Condition Of The Woman Is Critical.

जबलपुर में दंपती की नृशंस हत्या:आरोपियों ने खेत में बाड़ लगाने के विवाद में खेला खूनी खेल, पति ने मौके पर तो पत्नी ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

जबलपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जमीनी विवाद में पड़ोसी ने जीजा संग मिलकर पड़ोसी दंपती को कुल्हाड़ी से काट डाला। - Dainik Bhaskar
जमीनी विवाद में पड़ोसी ने जीजा संग मिलकर पड़ोसी दंपती को कुल्हाड़ी से काट डाला।

जबलपुर में खेत के विवाद में लगातार दूसरी हत्या की वारदात सामने आई है। बेलखेड़ा के बाद गोसलपुर में आरोपियों ने दंपति पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल 45 वर्ष पति की जहां मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पत्नी ने इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज जबलपुर में दम तोड़ दिया। पुलिस ने प्रकरण में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

गोसलपुर पुलिस ने बताया कि 3 नवंबर को रामनगर निवासी 45 वर्षीय लाला कोल (45) और उसकी पत्नी वर्षा पर पड़ोसी दीप्पू कोल और उसके जीजा दीपक कोल ने कुल्हाड़ी से वार कर दिया। विवाद सिर्फ इतना भर था कि लाला पत्नी संग खेत की मेड़ पर बाड़ लगा रहे आरोपियों को रोकने पहुंचे थे। बगल वाला खेत दीप्पू कोल का है। बाड़ वाली जगह पर दोनों अपना-अपना दावा कर रहे थे। इसी बात को लेकर उनके बीच पहले कहासुनी और फिर खूनी संघर्ष हो गया। जीजा-साले ने मिलकर दंपती पर कुल्हाड़ी से जानलेवा वार कर दिया।

बेटी ने दर्ज कराई नामजद शिकायत

गोसलपुर पुलिस के मुताबिक लाला कोल की 13 वर्षीय बेटी कल्पना कोल ने बताया कि वह स्कूल से वापस लौटी, तो बहन रश्मि घर में मिली। बोली कि मम्मी-पापा खेत में गए हुए हैं। वह स्कूल का बैग घर में रखकर खेत चली गई। वहां अंधेरा हो गया था। पहुंची तो देखा कि गांव का गांधी उर्फ दीप्पू कोल और उसका जीजा सुहागी निवासी दीपक कोल उसके खेत में बाड़ लगा रहे थे। उसके पिता लाला कोल ने मना किया तो दोनों ने गाली गलौज की। विरोध करने पर आरोपियों ने उसके पिता लाला कोल और बीच-बचाव करने पहुंची उसकी मां पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया।

पंचनामा की कार्रवाई करती पुलिस।
पंचनामा की कार्रवाई करती पुलिस।

किशोरी ने दौड़कर परिवार वालाें को दी सूचना

मम्मी-पापा पर हमला होता देख कल्पना दौड़कर घर पहुंची और बहन रश्मि को घटना के बारे में बताया। इसके बाद वह रश्मि और अन्य लोगों को लेकर मौके पर पहुंची। देखा कि आरोपी मौके से भाग चुके थे। उसके पिता लाला कोल की सांसें नहीं चल रही थी। गांव वालों की सूचना पर मौके पर गोसलपुर पुलिस और सिहोरा एसडीओपी पहुंचे। लाल कोल के शव को सिहोरा पीएम के लिए भिजवाते हुए घायल वर्षा को सिहोरा अस्पताल ले जाया गया। वर्षा कोल को मेडिकल रेफर कर दिया गया है। जहां इलाज के दौरान शनिवार को उसकी भी मौत हो गई।

पीएम के बाहर बैठे लाला कोल के रिश्तेदार।
पीएम के बाहर बैठे लाला कोल के रिश्तेदार।

चंद घंटे में दोनों आरोपी गिरफ्तार

एसडीओपी सिहोरा श्रुतिकीर्ति सोमवंशी के मुताबिक कल्पना की शिकायत पर हत्या का प्रकरण दर्ज करते हुए गठित टीमों के द्वारा सरगर्मी से तलाश करते हुए ग्राम रानीताल नहर के किनारे से आरोपी दिप्पू उम्र 18 वर्ष निवासी ग्राम रामनगर और उसके जीजा दीपक कोल उम्र 28 वर्ष निवासी सुहागी अधारताल को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों से पूछताछ में घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी घर से जब्त कर लिया गया है। दोनों को कोर्ट में पेश करने की कार्रवाई जारी है।