कैनन कंपनी का नकली टोनर बेच रहा था:जबलपुर में एक दुकान से थ्री-डी होलग्राम वाले नकली टोनर जब्त

जबलपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नामी कंपनी का नकली टोनर बिक रहा था। - Dainik Bhaskar
नामी कंपनी का नकली टोनर बिक रहा था।

जबलपुर में कैनन कंपनी के नकली टोनर बेचने का प्रकरण गुरुवार 09 दिसंबर को सामने आया। कंपनी के ऑपरेशन मैनेजर के साथ लार्डगंज पुलिस ने एक दुकान पर दबिश देकर थ्री-डी होलग्राम वाले नकली टोनर जब्त किए। दुकानदार से इसक बारे में पूछताछ जारी है।

लार्डगंज टीआई प्रफुल्ल श्रीवास्तव के मुताबिक सी-3 आई कंसलटेंट इंडिया प्रा. लि. नई दिल्ली में ऑपरेशन मैनेजर अंसार खान ने गुरुवार को मामले की शिकायत की थी। अंसार मेसर्स केनन इंडिया की ओर से शिकायत दर्ज कराने के लिए अधिकृत किया गया है। अंसार ने पुलिस को बताया कि उसे पता चला है था कि राईट टाउन स्थित आरके टावर में गो प्रिंटर वर्ड शॉ में नकली टोनर बेचे जा रहे हैं।

पुलिस ने साथ में दी दबिश

अंसार के साथ लार्डगंज की पुलिस ने मौके पर दबिश दी। मौके पर दुकान मालिक गौरव अग्रवाल मिला। दुकान की सर्चिंग में केनन कंपनी के नकली थ्री-डी होलोग्राम के टोनर मिले। कचनार सिटी निवासी गौरव अग्रवाल की दुकान में एक नकली टोनर एनपीजी 59 ब्लैक नाम से मिला। इस पर केनन कम्पनी का 3-डी होलोग्राम लगा हुआ था। इसकी कीमती 2328 रूपए दर्ज था।

वहीं दूसरा एनपीजी 51 ब्लैक जिस पर केनन कम्पनी का 3 डी होलोग्राम लगा हुआ है, की कीमत 4290 मिला। दुकान संचालक गौरव अग्रवाल के खिलाफ कापी राईट एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच में मामला लिया गया है।

खबरें और भी हैं...