बागेश्वर धाम के भक्त ने श्याम मानव पर ठोका मुकदमा:जबलपुर के जिला अदालत में केस दायर; सजा सुनाने की मांग

जबलपुर15 दिन पहले

जबलपुर के जिला अदालत में बागेश्वर धाम के भक्त जबलपुर निवासी बीच में भीश्मदेव शर्मा ने अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति, महाराष्ट्र के श्याम मानव के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। साथ ही अदालत से सजा सुनाने और जुर्माना लगाने की मांग की है। दरअसल बागेश्वर धाम के भक्त भीष्म देव शर्मा कृषि विभाग के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं। जिनकी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री में गहरी आस्था है। उन्होंने अधिवक्ता डॉ रश्मि पाठक के जरिए मामला दायर कराया है और आरोप लगाया है कि श्याम मानव ने निराधार आरोप लगाकर पंडित धीरेंद्र शास्त्री को मानहानि पहुंचाई है।

अधिवक्ता डा. रश्मि पाठक ने बताया कि जबलपुर की जिला अदालत में श्याम मानव के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 499 व 500 के तहत प्रकरण दायर कर दिया गया है। जिसमें कहा गया है कि श्याम मानव द्वारा एक आपराधिक साजिश के तहत श्री बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की बेदाग छवि और ख्याति को जानबूझकर नुकसान पहुंचाने के लिए षड्यंत्र रचा गया। इसके तहत नागपुर में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा के दौरान 11 जनवरी को एक पत्रकार वार्ता आयोजित कर सनातन धर्म के प्रचारक का अपमान किया गया।

उन्होंने धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री पर आम जनता के साथ छल कर पैसा कमाने के आरोप उक्त पत्रकार वार्ता के माध्यम से लगाए थे। याचिका में आरोप लगाया गया है कि श्याम मानव जानबूझकर शास्त्री के उक्त राम दरबार में नहीं आया जो इस बात को स्वयं सिद्ध करता है कि उसने आपराधिक मानहानि कर अखिल सनातन हिंदू समाज की भावनाओं को किया है।