पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

थाने में बैंड बाजा बारात, VIDEO:अनबन के बाद प्रेमी दूसरी महिला से कर रहा था शादी, प्रेमिका की शिकायत पर पुलिस ने कराई शादी, ढोल-ताशों के साथ निकाली बारात

कटनी3 महीने पहले
थाने में शादी विधि-विधान से दोनों की शादी कराई गई।

कटनी जिले के बरही थाने में अलग ही नजारा देखने को मिला। यहां एक युवक और युवती की शादी पुलिस ने कराई। इतना ही नहीं पुलिसकर्मी बाराती भी बने और ढोल-नगाड़ों के साथ थाने से बारात भी निकाली। दरअसल, मामला दो प्रेमी युगलों के बीच अनबन और अलगाव का है। युवती ने पुलिस से शिकायत की थी कि उसका पति दूसरी शादी करने जा रहा है। जिस पर पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाया। समस्या का निराकरण थाने में दोनों की शादी कराकर किया।

बरही थाना प्रभारी टीआई संदीप आयाची ने बताया कि बरही थाना क्षेत्र में बिचपुरा गांव निवासी रामलाल कोल ने केश कली निवासी हदरहटा एक-दूसरे से प्रेम करते थे। बगैर शादी किए ही साथ में रहते थे। इस बीच केश कली कभी भी अपने घर चली जाती थी। पिछले कुछ दिनों से दोनों के बीच अनबन हो गई थी। इसके बाद केश कली अपने घर चली गई।

रामलाल ने कई बार उसे साथ रहने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं मानी। जिस पर युवक ने दूसरी महिला से शादी करने की बात कही। ये जानकारी युवती और परिजनों को मिली, तो उन्होंने थाने में शिकायत कर दी। पुलिस ने युवक को थाने बुलाया। युवक ने पुलिस को बताया कि वह उसके साथ रहना चाहता है। इसके लिए कई बार प्रयास भी किए, लेकिन साथ रहने के लिए तैयार ही नहीं है।

पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाइश दी। इसके बाद थाने में ही शादी करा दी। मंत्र उच्चारण के बीच दोनों की शादी कराई गई। वर-वधु ने एक-दूसरे को जय माला पहनाया। इसके बाद थाने से बारात भी मंदिर तक निकाली गई। पुलिस कर्मी बाराती बने। जहां पर वर-वधु ने आशीर्वाद लिया। वर-वधु को घर भेजने के दौरान पुलिस ने उन्हें पांच बर्तन और 500 रुपए नकद उपहार स्वरूप भी दिए।

रिपोर्ट-रवि पांडेय, कटनी