पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:सीएचओ चयन परीक्षा में धांधली का आरोप, नर्सिंग छात्राओं ने दिया धरना

जबलपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा निकाली गई सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) की भर्ती प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते हुए नर्सिंग छात्राएँ धरने पर बैठ गईं। एल्गिन स्थित शासकीय नर्सिंग काॅलेज में भर्ती प्रक्रिया के लिए दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया चल रही थी, इसी दौरान दस्तावेज का सत्यापन कर रहे अधिकारियों ने 2015-16 बैच के विद्यार्थियों के फाॅर्म रिजेक्ट कर दिए।

जैसे ही छात्राओं को इसकी भनक लगी कि सिर्फ 2015-16 बैच की छात्राओं के फाॅर्म ही रिजेक्ट किए जा रहे हैं, उन्होंने इसका कारण जानने की कोशिश की। धरना दे रहीं छात्राओं ने भर्ती में धांधली का आरोप लगाते हुए बताया कि अधिकारियों ने यह कहकर फाॅर्म रिजेक्ट कर दिया कि भोपाल से अधिकारियों का फोन आया है, इसके बाद छात्राएँ दस्तावेज सत्यापन कक्ष में ही धरने पर बैठ गईं।

इसके बाद छात्राओं ने राज्यसभा सांसद विवेक कृष्ण तन्खा के निवास पहुँचकर उन्हें समस्या से अवगत कराया, जहाँ उन्होंने आश्वासन दिया कि छात्राओं को न्याय मिले, इसलिए हाईकोर्ट में केस लगाएँगे। उन्होंने पीड़ित छात्राओें को कलेक्टर के पास भेजा, जहाँ से कलेक्टर ने सीएमएचओ के पास भेज दिया।
^जिन छात्राओं के फाॅर्म रिजेक्ट हुए हैं, उनकी माँगों को एनएचएम के एमडी को भेजा जाएगा, ताकि उन पर सहानुभूति पूर्वक विचार हो और उन्हें भी मौका मिले।
- डॉ. मनीष कुमार मिश्रा, सीएमएचओ

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें