• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Fraud Case Registered Against Three Vicious Accused In Jabalpur, Pretended To Get Loan From Micro Finance Company

समूह लोन दिलाने के नाम पर 20 से ठगी:जबलपुर में तीन शातिर आरोपियों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज, माइक्रो फायनेंस कंपनी से लोन दिलाने का दिया था झांसा

जबलपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोराबाजार थाने में पीड़ित महिला ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। - Dainik Bhaskar
गोराबाजार थाने में पीड़ित महिला ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया।

समूह लोन दिलाने का झांसा देकर 20 महिलाओं से ठगी का मामला गुरुवार को सामने आया है। महिलाओं की शिकायत पर गोराबाजार पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

गोराबाजार टीआई सहदेव राम साहू ने बताया कि निसार अली का बगीचा गोरा बाजार निवासी गुलनाज खान ने शिकायत दर्ज कराई है। गुलनाज घरेलू काम करती है और जनलक्ष्मी फाइनेंस कंपनी के एजेंट रवि पटेल से वह पूर्व में लोन ले चुकी है। रवि का अभी कटनी ट्रांसफर हो चुका है। उसे पैसों की जरूरत थी। उसने रवि से बात की। रवि ने लोन दिलाने के लिए सीमा पांडे से बात करने को बोला।

पहले पांच सदस्य, फिर 20 सदस्य बनाने की शर्त लगाई

सीमा पांडे ने लोन दिलाने के लिए पांच महिलाओं का समूह बनाने की शर्त जोड़ दी। उसने 6 महिलाओं का समूह बनाया। सभी ने पांच-पांच हजार रुपए दिए। दिसंबर में पैसे देने के बाद भी लोन नहीं मिला। 17 दिसंबर को सीमा पांडे ने बताया कि कंपनी के रिंकू पंजाबी ने बोला है कि 20 सदस्यों को जोड़ना होगा। तब लोन मिल पाएगा। उसने 14 सदस्यों को जोड़ते हुए तीन-तीन हजार और दिए। साथ में दो हजार रुपए अतिरिक्त लिए गए। एक जनवरी को सभी महिलाओं से 230-230 र ुपए और जमा कराए गए। फिर भी लोन नहीं मिला।

मकान छोड़कर फरार

लोन नहीं मिलने से पीड़ित महिलाएं सीमा पांडे के हाथीताल स्थित घर पहुंचे। वहां पता चला कि वह किराए पर रहती थी। मकान खाली कर चली गई। पूछताछ में पता चला कि सीमा पांडे और उसका पति राहुल करोसिया अमरपाटन सतना के रहने वाले हैं। गोराबाजार पुलिस ने आरोपी सीमा पांडे और रिंकू पंजाबी के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

खबरें और भी हैं...