पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नशामुक्त भारत अभियान:स्कूल-कॉलेज के सौ मीटर के दायरे में न हों सिगरेट और पान की दुकानें

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला स्तरीय नशामुक्त भारत अभियान समिति की बैठक

स्कूल और कॉलेज से 100 मीटर के दायरे में सिगरेट, पान आदि की दुकानें नहीं होनी चाहिए। नशा बेचने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाये और नशे की लत से लोगों को बाहर निकालने काउंसलिंग भी की जाये। नशामुक्त भारत अभियान के तहत गुरुवार को कलेक्टर कर्मवीर शर्मा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय नशामुक्त भारत अभियान समिति की बैठक हुई, जिसमें यह बात कही गई। कलेक्टर ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग और महिला बाल विकास विभाग का सक्रिय सहयोग लिया जाए।

बैठक में जन समुदाय को जागरूक करने के लिए जन जागरूकता कार्यक्रम प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया। इसके लिये स्कूल, कॉलेज के विद्यार्थियों के लिये विभिन्न प्रतियोगिताएँ एवं ऑनलाइन क्विज आयोजन एवं ऑनलाइन प्रमाण पत्र दिए जाने का निर्णय लिया गया। जिससे छात्रों को जागरूकता कार्यक्रम से जोड़ा जा सके। जिले में संचालित नशा मुक्ति केंद्रों, हॉस्पिटल आदि का समिति द्वारा निरीक्षण किया जाए। जिले में 15 अगस्त से 31 मार्च तक नशामुक्त भारत अभियान चलाया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें