सरकारी स्कूलों में कम पहुँचे छात्र, प्राइवेट में रही भीड़:9वीं-10वीं की कक्षाएँ शुरू, छात्र-छात्राओं में दिखा उत्साह; कोविड की गाइडलाइन का रखा ध्यान

जबलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

11वीं-12वीं के बाद शनिवार से 9वीं-10वीं की कक्षाएँ भी शुरू हो गईं। लंबे समय बाद स्कूल शुरू होने से छात्र-छात्राओं में उत्साह का माहौल देखा गया। हालाँकि सरकारी शालाओं की जगह प्राइवेट स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति ज्यादा देखने को मिली। लेकिन शिक्षा विभाग का मानना है कि साेमवार से सभी स्कूलों में उपस्थिति बढ़ेगी।

उल्लेखनीय है कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद से लगातार सभी शैक्षणिक संस्थाएँ लगातार बंद रही हैं। लेकिन विगत 26 जुलाई से प्रदेश शासन के निर्देश पर 11वीं-12वीं की कक्षाएँ शुरू की गईं थीं और शनिवार से 9वीं-10वीं की कक्षाएँ भी स्कूलों में प्रारंभ कर दी गईं। जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर सभी शासकीय व प्राइवेट स्कूलों के प्रबंधनों को कोरोना प्रोटोकॉल के साथ सभी तरह के ऐतिहात बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं, जिसको लेकर शिक्षक व स्कूल स्टाफ मुस्तैदी से काम कर रहा है।

प्रवेश की अंतिम तिथि आज
शासकीय संभागीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में प्रवेश के लिये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एवं च्वाइस फिलिंग करने अंतिम तिथि 8 अगस्त निर्धारित है। नये सत्र के लिये प्रवेश प्रक्रिया जारी है।

प्रवेश परीक्षा 17 को
श्रमोदय आवासीय विद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2021-22 में प्रवेश के लिये परीक्षा 17 अगस्त को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक आयोजित है। परीक्षा के लिये शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मेडिकल, गढ़ा, जबलपुर को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। परीक्षा के प्रवेश-पत्र विभाग की वेबसाइट से डाउनलोड किये जा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...