• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Agricultural Produce Will Be Traded In The Market Only From Two To Six In The Morning, After Which The Business Will Be Sealed For A Month.

कोरोना का साइड इफेक्ट:कृषि उपज मंडी में रात दो से सुबह छह बजे तक ही होगा व्यापार, इसके बाद किया धंधा तो एक महीने के लिए दुकान होगी सील

जबलपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कृषि उपज मंडी में पहुंचे निगमायुक्त संदीप जीआर ने व्यापारियों संग की बैठक। - Dainik Bhaskar
कृषि उपज मंडी में पहुंचे निगमायुक्त संदीप जीआर ने व्यापारियों संग की बैठक।

कोरोना का साइड इफेक्ट दिखने लगा है। कृष उपज मंडी में रात दो से सुबह छह बजे तक ही व्यापार हो पाएगा। इसके बाद धंधा करने वालों की दुकान एक महीने के लिए सील कर दी जाएगी। नगर निगम कमिश्नर की ओर से जारी इस आदेश के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

निगमायुक्त संदीप जीआर के मुताबिक कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए यह निर्णय लिया गया है। सुबह आठ बजे तक की छूट देने का कुछ लोग बेजा फायदा उठा रहे थे। निगमायुक्त ने कृषि मंडी का निरीक्षण करने के साथ ही व्यापारी संघों से भी चर्चा की। फलमंडी, आलू प्याज व्यापारी संघ के पदाधिकारियों से चर्चा में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने को लेकर भी सख्ती करने का निर्देश दिया। इस दौरान व्यापारियों ने अपनी समस्याओं को लेकर भी निगमायुक्त से बात की। इस मौके पर स्वास्थ्य अधिकारी भूपेंद्र सिंह, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक केआर सोलंकी, निक्की दुबे सहित अन्य लोग मौजूद थे।
निगम के फ्रंट लाइन वर्कर्स को पीपीई कि व मास्क बांटे
नगर निगम की ओर से अंतिम संस्कार के लिए गठित टीम, दवा वितरण और सैनिटाइजेशन के कार्य करने वाले अपने फ्रंट लाइन वर्कर्स में 300 पीपीई किट और मास्क बांटे। निजी अस्पताल प्रबंधकों से भी निगम टीम के सदस्यों से किए जा रहे असहयोग के बारे में बात की। निगमायुक्त ने कहा कि कोरोना योद्धाओं को मौके पर जाकर प्रेरणा दी जा रही है।
निजी अस्पताल वाले शव के लिए भटकाते हैं
शव उठाने वाले निगम कर्मियों ने बताया कि निजी अस्पताल संचालक 2-2 घंटे शव के लिए बैठाए रहते हैं, जिससे समय की बर्बादी और काम प्रभावित होता है। इस पर निगमायुक्त जीआर ने तत्काल संज्ञान में लेकर सभी अस्पताल प्रबंधकों को निगम की टीम को सहयोग करने के निर्देश दिए। अंतिम संस्कार टीम के सदस्यों, सैनिटाइज टीम के कर्मचारियों के अलावा सभी संभागों में कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों को मास्क और पीपीई किट वितरण किया गया।

खबरें और भी हैं...