पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Crowd Everywhere In The City, Caution Is Not To Be Taken In Such A Situation, It Will Be Difficult To Move Forward, The Number Of Infected People Reached Near 10 Thousand

तेजी से फैल रहा कोरोना:शहर में हर तरफ भीड़, ऐसे में नहीं बरती सावधानी तो आगे बढ़ेगी मुश्किल, संक्रमितों का आंकड़ा 10 हजार के करीब पहुंचा

जबलपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर ने कहा- कोरोना की इस लड़ाई में जीतना है तो सतर्कता जरूरी, मास्क पहनें और ज्यादा से ज्यादा घरों में रहें

शहर में दुकानें और बाजार खुले हैं जिससे भीड़ भी बढ़ रही है और कोरोना का संक्रमण भी तेजी से फैल रहा है। अब कोरोना वायरस से संक्रमितों का आँकड़ा धीरे-धीरे 10 हजार के करीब पहुँच रहा है ऐसे में अब अगर सावधानी नहीं बरती तो मुश्किलें बढ़ जायेंगी। अपने बचाव के साथ अब परिवार के लिये भी सावधान रहना होगा और मास्क पहनना होगा।

कोशिश तो यह की जाये कि बिना वजह घरों से बाहर ही न निकलें। कोरोना वायरस की चेन ब्रेक करने अब यही रास्ता बचा है। व्यापारी भी अपने स्तर पर अब दुकानें और बाजार बंद कर रहे हैं, लेकिन लोगों को भी समझना होगा। अभी अगर सतर्कता नहीं बरती तो आगे आने वाला समय बहुत मुश्किल भरा हो जायेगा। शहर और आसपास के लोगों द्वारा जिस तरह लापरवाही बरती जा रही है उसे प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। जो लोग बिना मास्क के बाहर निकल रहे हैं और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं उन पर चालानी कार्यवाही की जा रही है। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना वायरस के लिये तय प्रोटोकाॅल का पालन करें।

कलेक्टर ने कहा- नहीं मान रहे लोग
कलेक्टर ने कहा कि लोग संक्रमण को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। जागरूकता अभियान लगातार चलाया जा रहा है इसके बाद भी कई लोग ऐसे हैं जो बिना मास्क के घूम रहे हैं उन्हें लगातार समझाइश दी जा रही है इसके बाद भी वे फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। लोगों को समझना चाहिये कि संक्रमण से खुद बचें और दूसरों को भी इससे बचायें।

706 से वसूला 74 हजार का जुर्माना
रोको-टोको अभियान के तहत शनिवार को 706 व्यक्तियों से 74 हजार 210 रुपए का जुर्माना वसूला गया है। इसमें पुलिस द्वारा 520 व्यक्तियों से 52 हजार रुपये, नगर निगम द्वारा 79 व्यक्तियों से 11 हजार 510 रुपये, एसडीएम अधारताल द्वारा 10 व्यक्तियों से 1000 रुपये, एसडीएम जबलपुर द्वारा 12 व्यक्तियों से 12 सौ रुपए, एसडीएम सिहोरा द्वारा 7 व्यक्तियों से 7 सौ रुपए, नपा सिहोरा द्वारा 53 व्यक्तियों से 53 सौ रुपए, एसडीएम रांझी द्वारा 8 व्यक्तियों से 8 सौ रुपए, एसडीएम कुंडम द्वारा 4 से 4 सौ रुपए, नगर परिषद कटंगी द्वारा 12 व्यक्तियों से 12 सौ रुपए तथा नगर परिषद बरेला द्वारा 32 व्यक्तियों से 3 हजार 300 रुपये का वसूला गया जुर्माना शामिल है। अभियान के तहत कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन के मामलों में अभी तक सात एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी हैं और 24 दुकानों को सील किया गया है।

कोरोना की चेन तोड़ने संडे का अवकाश स्वैच्छिक सीमित व्यापार समय जरूरी
महाकोशल चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के मानसेवी मंत्री शंकर नाग्देव के नेतृत्व में शनिवार को चेम्बर के प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलेक्टर कर्मवीर शर्मा से मुलाकात कर जबलपुर के सभी व्यापारिक एवं औद्योगिक संगठनों की तरफ से स्वैच्छिक व्यापार सीमित समय सुबह 10 से शाम 7 बजे तक और रविवार पूर्ण अवकाश के लिए सभी संगठनों के सहमति पत्र सौंपे।

इस अवसर पर उन्होंने शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण से राहत प्राप्त कराने प्रशासनिक स्तर पर सहयोग के लिए जिला प्रशासन से सहयोग की अपील की। श्री नाग्देव ने कहा कि व्यापार एवं व्यापारी से दोहरा संक्रमण फैलने का खतरा अधिक रहता है क्योंकि एक व्यापार स्थल पर दिनभर में अनेक उपभोक्ता आते-जाते हैं।

यदि सीमित व्यापार का समय रखा जाएगा और रविवार को पूर्ण अवकाश रहेगा तो इसमें नगर में कोरोना चेन को तोड़ने में काफी हद तक सफलता मिलेगी। चेम्बर पदाधिकारियों कोषाध्यक्ष युवराज जैन गढ़ावाल, सहमंत्री अखिल मिश्र, अनूप अग्रवाल, संयोजक संतोष जैन, प्रवक्ता हेमराज अग्रवाल, संगठन मंत्री अनिल जैन पाली से चर्चा के बाद कलेक्टर ने बाजार को लेकर नए नियमों का पालन कराने पुलिस-प्रशासन के सहयोग का भी आश्वासन दिया।

खबरें और भी हैं...