पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:सुहागी में बम की तरह फटा सिलेण्डर, धमाके में 2 गंभीर

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुबह हुई घटना, गृहस्थी का सामान भी जला, लोहे का गेट भी टुकड़े-टुकड़े हो गया

सुहागी क्षेत्र में शुक्रवार सुबह तेज धमाके के साथ फटे गैस सिलेण्डर ने पूरी बस्ती को दहला दिया। लोग दहशत में घरों के बाहर आ गए। जिस घर में सिलेण्डर फटा उसकी दीवालें तप कर काली पड़ गईं, गृहस्थी का कीमती सामान भी खाक हो गया और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की जानकारी लगते ही अधारताल थाना पुलिस भी मौके पर पहुँच गई। शांति नगर सुहागी में पुराना शिव मंदिर के पास रहने वाले लोगों ने बताया कि सुबह करीब 10-15 बजे सिलेण्डर हॉकर राकेश मिश्रा के घर से तेज धमाके की आवाज आई। सभी तुरंत बाहर की ओर दौड़े तो देखा कि घर से तेज लपटें और काला धुआँ उठ रहा है। बिना देर किए सभी आग बुझाने में जुट गए और फायर ब्रिगेड को फोन किया, जिससे कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया। हालाँकि धमाका इतना तेज था कि टीवी, कूलर, फ्रिज सहित गृहस्थी का अन्य सामान खाक हो गया, कमरे के पास लगा लोहे का गेट भी टुकड़े-टुकड़े हो गया।

पुलिस को रिफिलिंग की आशंका
इस मामले में पुलिस का कहना है कि शांतिनगर सुहागी निवासी राकेश मिश्रा, उसका भाई मुन्ना मिश्रा और भांजा दीपक अधारताल स्थित पांडे गैस एजेंसी में हॉकर का काम करते हैं। आशंका जताई जा रही है कि सिलेण्डर से अवैध रिफिलिंग के दौरान यह हादसा हुआ है। हालाँकि हादसे के वक्त राकेश और मुन्ना घर पर नहीं थे। घर पर मौजूद दीपा और उनका भांजा दीपक गंभीर रूप से घायल हैं। आगे पूछताछ के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। पुलिस ने मामले की जाँच शुरू कर दी है।

घटना को लेकर लोगों का कहना
जानकारों के अनुसार राकेश मिश्रा की पत्नी दीपा मिश्रा, 32 वर्षीय सुबह खाना पका रहीं थीं, तभी सिलेण्डर खत्म हो गया तो उन्होंने भांजे दीपक दुबे, 29 वर्षीय की मदद से सिलेण्डर बदलवाया। नया सिलेण्डर चालू करते ही धमाके के साथ फट गया। सिलेण्डर के टुकड़े दीपा और दीपक के शरीर में धसने से वे गंभीर रूप से घायल हो गए।

पड़ोसियों ने उन्हें तत्काल उपचार के लिए रवाना किया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि राकेश मिश्रा हॉकर हैं। उनके घर में तीन-चार सिलेण्डर रखे हुए थे। गनीमत रही कि आग किचन और बड़े हॉल तक सीमित रही, यदि धमाके की चपेट में बाहर की ओर रखे सिलेण्डर भी आते तो हालात बिगड़ सकते थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें