• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Cylinder Will Reach The Hospital In Just 15 Minutes As Soon As You Get The Message Of Lack Of Oxygen In The Hospital

प्राणवायु की नहीं होगी किल्लत:अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी का मैसेज मिलते ही मात्र 15 मिनट में पहुँचेंगे सिलेण्डर

जबलपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जैसे ही किसी अस्पताल से मैसेज पहुँचेगा तत्काल ही सिलेण्डर से भरे वाहन रवाना कर दिए जाएँगे। - Dainik Bhaskar
जैसे ही किसी अस्पताल से मैसेज पहुँचेगा तत्काल ही सिलेण्डर से भरे वाहन रवाना कर दिए जाएँगे।
  • दो मोबाइल यूनिट की तैयारी, 17 जम्बो सिलेण्डर भरकर खड़े रहेंगे वाहन

अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी, जैसे ही किसी अस्पताल से मैसेज पहुँचेगा तत्काल ही सिलेण्डर से भरे वाहन रवाना कर दिए जाएँगे। शहर के किसी भी कोने में 15 से 20 मिनट में सिलेण्डर पहुँचाने का दावा प्रशासन ने किया है। इसके लिए कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर एसडीएम अनुराग तिवारी और एसएलआर ललित ग्वालवंशी ने दो मोबाइल यूनिट्स तैयार की हैं जो 24 घंटे तैयार रहेंगी।

अधिकारियों का कहना है कि दो लोडिंग ऑटो तैयार किए गए हैं, जिनमें 17 जम्बो सिलेण्डर भरे हुए रखे गए हैं। एक वाहन में 10 तो दूसरे में 7 भरे सिलेण्डर रखे गए हैं। अस्पताल का वाहन अगर नहीं पहुँचता है या उसके आने में देर हो रही है, तो वाहन का इंतजार नहीं किया जाएगा।

यहाँ खड़ी मोबाइल यूनिट को तत्काल ही अस्पताल के लिए रवाना कर दिया जाएगा। नोडल अधिकारी ने बताया कि अस्पताल को जितने सिलेण्डर दिए जाएँगे, बाद में उतने सिलेण्डर भरे हुए उनसे वापस लिए भी जाएँगे, ताकि कहीं और जरूरत पड़ने पर फिर से वाहन को रवाना किया जा सके।

ऑक्सीजन पहुँचाकर पुलिस कर्मियों ने बचाई जान

गोहलपुर थानांतर्गत चंडालभाटा स्थित एक निजी अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेण्डर पहुँचाकर पुलिस कर्मियों ने यहाँ दाखिल मरीजों की जान बचा ली। पुलिस के अनुसार चंडालभाटा के न्यू लाइफ ट्रॉमा हॉस्पिटल में ऑक्सीजन सिलेण्डर खत्म होने की जानकारी थाने में पदस्थ अधिकारी व कर्मचारियों को मिली।

इस पर उन्होंने दमोहनाका स्थित एक अन्य निजी अस्पताल से 4 ऑक्सीजन सिलेण्डर लेकर उन्हें यहाँ भर्ती जरूरतमंद मरीजों के बीच पहुँचाया। इस तरह ऑक्सीजन समय पर मिलने से संबंधित मरीजों का जीवन बचाया जा सका।

खबरें और भी हैं...