• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Demonstration Of Students From Many Districts Of The State, Demanding The Dismissal Of The Vice Chancellor By Ringing The Bell

ABVP का मेडिकल विश्वविद्यालय में प्रदर्शन:प्रदेश के कई जिलों से आए छात्रों का प्रदर्शन, घंटा बजाकर कुलपति को बर्खास्त करने की मांग

जबलपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घंटा बजाकर प्रदर्शन की शुरुआत। - Dainik Bhaskar
घंटा बजाकर प्रदर्शन की शुरुआत।
  • भ्रष्टाचार में घिरे विश्वविद्यालय की अव्यवस्था के लिए कुलपति जिम्मेदार, राज्यपाल से कार्रवाई की मांग

मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में धांधालियों को लेकर मंगलवार 6 जुलाई को छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की अगुवाई में प्रदेश भर के छात्रों ने विवि के प्रशासनिक भवन के समक्ष प्रदर्शन किया। छात्रों ने घंटा बजाकर परीक्षा में फेल-पास और अन्य अनियमितताओं को लेकर कुलपति डॉ. टीएन दुबे का इस्तीफा मांगा। उनके खिलाफ नारे लगाए। राज्यभवन से कुलपति सहित सभी जिम्मेदार अधिकारियों को तुरंत हटाने और विवि शुद्धिकरण की मांग की।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने दोपहर में विवि के घेराव की घोषणा की थी। उसके पहले ही विवि परिसर छावनी में तब्दील कर दिया गया था। प्रदर्शन के चलते विवि के प्रशासनिक भवन के आसपास पुलिस बल तैनात रहा। मेडिकल विश्वविद्यालय में परीक्षा में धांधली और प्रदेश भर के छात्रों को छोेटे-छोटे कामों के लिए महीनों भटकाने का आरोप लगाते हुए एबीवीपी ने प्रदर्शन किया।

छात्रों का प्रदर्शन, राजभवन से कार्रवाई की मांग।
छात्रों का प्रदर्शन, राजभवन से कार्रवाई की मांग।

विवि भ्रष्टाचार का अड्‌डा बना
प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि विवि भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है। छात्रों की समस्याओं का निराकरण नहीं किया जाता है। अपनी पीड़ा लेकर विवि आने पर छात्रों को बेवजह भटकाया जाता है। उन्हें परेशान किया जाता है।

कुलपति डॉक्टर टीएन दुबे की नाक के नीचे इतना बड़ा खेल होता रहा और उन्हें भनक न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता। कुलपति महीने में मुश्किल से सात-आठ दिन ही विश्वविद्यालय में बैठते हैं। इसी कारण यहां ढेरों समस्याएं और धांधली संभव हो पाई।

शंख बजाकर कुलपति को बर्खास्त करने की मांग करते छात्र।
शंख बजाकर कुलपति को बर्खास्त करने की मांग करते छात्र।

दो दिन जबलपुर तो चार दिन भोपाल में रहते हैं कुलपति
प्रदर्शनकारियों ने विवि में अनियमितताओं को लेकर कुलपति पर निशाना साधा। आरोप लगाया कि कुलपति सप्ताह में सिर्फ दो दिन विवि में आते हैं। बाकी दिन वे भोपाल में अपने निवास में रहते है।

एबीवीपी ने राजभवन को मामले में कुलपति को बर्खास्त करने की मांग उठाई है। प्रदर्शन की सर्वम सिंह राठौर महामंत्री नगर, डॉक्टर अमन दांगी, डॉक्टर जीत कलमी, सुभांशु शर्मा, अभिमन्यु यादव ने अगुवाई की।

MP मेडिकल यूनिवर्सिटी में पास-फेल का मामला:रिजल्ट बनाने वाले माइंडलॉजिक्स इंफ्राटेक कंपनी टर्मिनेट, एग्जाम कंट्रोलर और उप कुलसचिव की प्रतिनियुक्ति वापस ली, गोपनीय विभाग का बाबू निलंबित

खबरें और भी हैं...