• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Desi Katta Factory Was Made In The Room, Grinder, Welding And Iron Molding Machine Seized, Accused Arrested

घर में अवैध हथियार की फैक्ट्री:कमरे में बना रखा था देसी कट्टा का कारखाना, ग्राइंडर, बेल्डिंग और लोहा मोल्ड करने वाली मशीन जब्त, आरोपी गिरफ्तार

कटनी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

कटनी पुलिस ने एक अवैध हथियार बनाने का कारखाना का भंडाफोड़ किया है। आरोपी घर के एक कमरे में कट्‌टा बनाता था। जहां से पुलिस ने एक ग्राइन्डर मशीन, एक बेल्डिंग मशीन, लोहा मोल्ड करने की मशीन 12 बोर का एक जिंदा कारतूस जब्त किया है। पुलिस ने आरोपी को शनिवार को गिरफ्तार किया था।

बरही थाना प्रभारी टीआई संदीय अयाची ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर अमरपुर रोड पर सतना जिले के रामननगर निवासी बुद्धसेन विश्वकर्मा को लाल रंग की बाइक के साथ रोका गया। उसके पास रखे बैग की तलाशी ली गई तो उसमें एक 12 बोर का कट्टा और एक जिंदा कारतूस मिला। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए उससे पूछताछ की। इस दौरान आरोपी ने बताया कि वह कट्टा बनाने का कार्य करता है। रामनगर थाना अंतर्गत मड़खरा गांव में एक कमरे में कट्टा बनाने का पूरा सामान रखा हुआ है। मड़खरा गांव पहुंची पुलिस ने कमरे से कट्टा बनाने में उपयोग की जाने वाले मशीनरी को जब्त किया है।

हिरासत से भागा आरोपी, पुलिस ने फिर पकड़ा

पुलिस ने बताया कि आरोपी बहुत शातिर है और रास्ते में पुलिस को चकमा देकर भाग गया था, जिसके बाद पुलिस टीम ने उसका पीछा करते हुए उसे रीवा जिले के गोविंदगढ़ थाना अंतर्गत सहजना गांव से गिरफ्तार किया। आरोपी को पकड़ने में बरही थाने के टीआई संदीप आयाची, प्रधान आरक्षक अजय पाठक, महेश प्रताप सिंह, सौरभ पटेल, अजीत सिंह, रोहित सिंह की भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

खबरें और भी हैं...