पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:बायपास के ढाबे में मिली गंदगी, ढाई हजार का चालान

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • पंडा की मढ़िया से लेकर बायपास तक की गई कार्रवाई

साफ-सफाई को लेकर नगर निगम अब बेहद गंभीर हो चुका है। यही कारण है कि रोजाना ही होटलों, मिठाई की दुकानों और अन्य प्रतिष्ठानों पर छापेमार कार्रवाई की जा रही है। गुरुवार को निगम के दल ने पंडा की मढ़िया से लेकर अंधमूक बायपास तक कार्रवाई की। इस दौरान एक ढाबे में बेहद गंदगी मिली जिस पर तत्काल ही ढाई हजार रुपयों का जुर्माना किया गया जबकि एक दुकान के सामने गंदगी थी जिस पर उसका भी चालान बनाया गया।

कार्रवाई के संबंध में सहायक स्वास्थ्य अधिकारी एवं दल प्रभारी केके दुबे ने बताया कि संभाग क्रमांक 1 में पंडा की मढ़िया से अंधमूक बायपास तक बगैर मास्क पहने लोगों पर, गंदगी करने वाले, प्रतिबंधित पॉलीथिन का उपयोग करने वाले एवं डस्टबिन नहीं रखने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की गई। इस दौरान बायपास में कन्नू ढाबा का निरीक्षण किया गया जिसमें गंदगी पाई गई, तत्काल ही ढाई हजार रुपए का स्पॉट फाइन किया गया और समीप ही अरुण ट्रेडर के यहाँ भी गंदगी पाई गई जिसमें 1 हजार रुपये का स्पॉट फाइन किया गया।

93 लोगों के चालान बने

निगमायुक्त अनूप कुमार के निर्देशानुसार स्वच्छता एवं कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए 93 लोगों के चालान बनाए गए और उनसे 22 हजार रुपए वसूल किए गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें