निर्देश:आँधी-तूफान के मौसम में न बिखरे विद्युत लाइन, अभी से करें तैयारी

जबलपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ट्रांसको एमडी ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से फील्ड अधिकारियों को दिए निर्देश

मानसून पूर्व मेंटेनेंस कार्य पूरा कर उसे जाँच लें, आँधी-तूफान के मौसम के लिए अधिकारी तैयार रहें। विद्युत लाइनों का सुधार इस तरह से किया जाए कि आँधी-तूफान में बिखरने की नौबत न आए। उक्त निर्देश पाॅवर ट्रांसमिशन कंपनी के एमडी सुनील तिवारी ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से फील्ड अधिकारियों को दिए।

उन्होंने कहा कि जो ट्रिपिंग व ब्रेकडाउन होने की संभावनाएँ होती हैं, वह कैसे कम की जा सकती हैं, इस पर तत्काल आवश्यक उपाय किए जाएँ। एमडी ने अभियंताओं से चर्चा के दौरान उनके सुझाव भी लिए। वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एमडी श्री तिवारी ने कहा कि मेंटेनेंस विंग के सभी अधिकारी पूर्ण सतर्कता और समर्पण भाव से कार्य करें। आने वाले मौसम के अनुरूप उनके पास सामग्री और रिसोर्सेज पूरी तरह से उपलब्ध हों।

इसके अतिरिक्त उन्होंने यह भी कहा कि जो नई लाइनें तैयार हो रही हैं, उनका बारीकी से निरीक्षण किया जाए और उसमें पाई गई त्रुटियाें का निराकरण वर्षा पूर्व अनिवार्य रूप से कर लिया जाए। सभी प्रकार के टावर की उपलब्धता भी चैक की जाए, ताकि आवश्यकता होने पर वह तत्काल उपलब्ध हो सके।
डाटा और इनफार्मेशन में अंतर समझें

एमडी श्री तिवारी ने बैठक के दौरान मुख्यालय में पदस्थ अभियंताओं को भी सख्त निर्देश देते हुए कहा कि डाटा और इनफार्मेशन का अंतर समझें। सिर्फ डाटा लेकर कार्य न किया जाए, बल्कि उपलब्ध डाटा को उपयोगी जानकारी में परिवर्तित करें।
ये रहे उपस्थित

बैठक में मुख्य अभियंता संजय कुलश्रेष्ठ, एसपी गुप्ता, राजेश श्रीवास्तव तथा वीके राय सहित अन्य उपस्थित रहे। पी-4

खबरें और भी हैं...