पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कलेक्टर ने विक्टोरिया अस्पताल में ली बैठक:आने वाला समय और ज्यादा कठिन डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ तैयार रहे

जबलपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विक्टोरिया अस्पताल में चिकित्सा अधिकारियों की बैठक।
  • कहा- कोविड मरीजों के उपचार के लिये बढ़ाई जाये क्षमता

कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज जिस तेजी से बढ़ रहे हैं उससे लग रहा है कि आने वाला समय और ज्यादा कठिन हो सकता है, इसके लिये हमें तैयार रहना होगा। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने विक्टोरिया अस्पताल में चिकित्सा अधिकारियों की बैठक में यह बात कही। उन्होंने कोविड मरीजों के लिये अस्पताल में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ सेवाओं को भी और बेहतर बनाने कहा। उन्होंने मरीजों के उपचार के लिये अस्पताल की क्षमता बढ़ाने के बारे में चिकित्सकों से सुझाव भी लिये।

जिला अस्पताल में उपलब्ध ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड की संख्या, अस्पताल में दवाइयों एवं उपकरणों की उपलब्धता तथा आवश्यकता का ब्यौरा बैठक में लिया।कलेक्टर ने शहर में स्थित फीवर क्लीनिक में प्रतिदिन की ओपीडी की जानकारी भी बैठक में ली। उन्होंने कोरोना के नियंत्रण में फीवर क्लीनिक की भूमिका को सबसे महत्वपूर्ण बताते हुये कहा कि हमें इस व्यवस्था को और मजबूत बनाना होगा तथा इसका सम्बन्धित क्षेत्र में व्यापक प्रचार-प्रसार करना होगा।

ताकि सर्दी, खाँसी, बुखार और साँस लेने में तकलीफ से पीड़ित ज्यादा से ज्यादा लोग यहाँ पहुँचे। उन्होंने कहा कि हर फीवर क्लीनिक में कोरोना के लक्षण वाले मरीजों के सैम्पल नियमित रूप से लिये जायें। बैठक में सीएमएचओ डॉ. रत्नेश कुररिया, सिविल सर्जन डॉ. सीबी अरोरा भी मौजूद थे।

निर्माणाधीन आईसीयू वार्ड का किया निरीक्षण| कलेक्टर ने अस्पताल के निर्माणाधीन आईसीयू वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने आईसीयू वार्ड के बचे कार्य को तीन-चार दिनों में पूरा करने के निर्देश दिये, ताकि कोरोना के गम्भीर मरीजों को यहाँ उपचार के लिये भर्ती किया जा सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें