पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Dust Is Being Stopped By Sprinklers Within A Radius Of Four Hundred Meters, Greenery Is Being Increased By Planting Saplings In Kachpura Goods Warehouse

रेल प्रशासन की कोशिश:चार सौ मीटर दायरे में स्प्रिंकलर से रोकी जा रही धूल, कछपुरा माल गोदाम में पौधे लगाकर बढ़ाई जा रही हरियाली

जबलपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कछपुरा माल गोदाम में माल गाड़ियों में उर्वरक, खाद्य सामग्री एवं लोह अयस्क के लदान एवं उतरान का कार्य करने वाले हम्मालों को इस गर्मी में ठण्ड का अहसास हो रहा है, वे बिना थके माल गाड़ियों को भरने एवं खाली करने में जुटे हुए हैं। रेलवे प्रशासन द्वारा यहाँ करीब 4 सौ मीटर के दायरे में लगाए गए स्प्रिंकलर से न केवल धूल को रोका जा रहा है, बल्कि इससे यहाँ काम कर रहे श्रमिकों को भी राहत मिल रही है।

इसके अलावा माल गोदाम की सीमा पर हरे पौधे लगाकर हरियाली बढ़ाई जा रही है। इस संबंध में मंडल वाणिज्य प्रबंधक देवेश सोनी ने बताया कि रेलवे द्वारा कछपुरा में 80 मीटर लंबी सुरक्षा दीवार निर्माणाधीन है। उन्होंने बताया कि कछपुरा माल गोदाम से प्रतिमाह औसतन 20 माल गाड़ियों में लोडिंग होती है जिसमें खाद्य सामग्री के साथ ही आयरन की भारी डस्ट की भी मशीनों से लोडिंग होती है।

इस दौरान बड़ी मात्रा में डस्ट हवा में उड़ती है। श्री सोनी ने बताया कि मंडल में दिन में यात्री गाड़ियों का संचालन कम होने से माल गाड़ियों का संचालन बढ़ा है, साथ ही आम लोगों के लिए खाद्यान का भारी मात्रा में रेलवे द्वारा ही परिवहन का कार्य इस माल गोदाम से करके जबलपुर में रसद की कमी को दूर किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...