पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

त्याग:हमारी हर दीपावली तो दूसरों के घर आँगन को रोशन देखकर ही मनती है

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दीपावली के दिन अबाध विद्युत आपूर्ति करने स्पेशल ड्यूटी

हम अपनी दीपावली तो दूसरों के घर को रोशन देखकर ही मनाते हैं। हमारी टीम की कोशिश रहती है कि रोशनी के इस पर्व में किसी के घर में अँधेरा न हो। हर घर रोशन रहे। इसलिए पहले से ही मेंटेनेंस किया जाता है। इसके बाद भी जहाँ से फॉल्ट की सूचना आती है तो तत्काल सुधार कार्य कराया जाता है। यह कहना है एई मेंटेनेंस मढ़ाताल दिनकर दुबे और एमपी विश्वकर्मा का। जो दीपावली के दिन पूरी टीम को इस बात की हिदायत देते हैं कि किसी के घर बिजली गुल होने से अँधेरा न हो।

तकनीकी कर्मियों की मानें तो वे दीपावली के दो दिन पूर्व से ही पूरी लाइनों की चैकिंग कर लेते हैं, ताकि किसी प्रकार का फॉल्ट न आ सके। इसके बाद भी अगर कहीं कोई फॉल्ट आता है तो उसे प्राथमिकता से सुधारा जाता है। विजय नगर के एई आशुतोष ओझा का कहना है कि खुशी इस बात की रहती है कि हमारी पूरी टीम के सहयोग से हर घर रोशन रहता है। पश्चिम संभाग के कार्यपालन अभियंता हिमांशु अग्रवाल बताते हैं कि पर्व के दौरान स्पेशल टीम तैनात की जाती है जो हर वक्त लाइनों की पेट्रोलिंग के साथ ही ट्रांसफॉर्मरों पर नजर रखती है।

इसके अलावा डीसी में अलग से कर्मचारी तैनात किए जाते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser