पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जबलपुर:कोरोना रिपोर्ट के इंतजार में पिछले सात दिनों से बंद है बिजली दफ्तर

जबलपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिटी सर्किल का पूरा स्टाफ होम क्वारंटीन, रिपोर्ट आए तो आगे कामकाज की स्थिति बने

बिजली कंपनियों के मुख्यालय शक्ति भवन से लेकर फील्ड ऑफिस तक में कोरोना की इतनी दहशत व्याप्त है कि अधिकारी-कर्मचारी ऑफिस की बजाय घर से ही कामकाज कर रहे हैं। जबलपुर रीजन के सिटी सर्किल कार्यालय में तो पिछले सात दिनों से एसई व एक एई को छोड़कर सारा स्टाफ होम क्वारंटीन हो गया है। यहाँ के अधिकारियों-कर्मचारियों के कार्यालय न आने का एक कारण यह भी है कि ये सभी कोराेना की जाँच रिपोर्ट आने का इंजतार कर रहे हैं। यहाँ के स्टाफ का मानना है कि जब तक उनके द्वारा दिए गए सैम्पल की जाँच रिपोर्ट स्पष्ट नहीं हो जाती है तब तक घर से निकलना ठीक नहीं है।

एक अधिकारी पॉजिटिव उसके बाद सब गायब

बताया जाता है कि दस दिन पूर्व सिटी सर्किल कार्यालय में पदस्थ एक अधिकारी के पॉजिटिव आने के बाद से ही कार्यालय में हड़कंप की स्थिति बन गई थी। उक्त अधिकारी की रिपोर्ट आने के बाद 10 सितंबर को कार्यालय के सारे स्टाफ का सैम्पल दिया गया है। फीवर क्लीनिक में सैम्पल दिए जाने के बाद अब अधिकारी-कर्मचारी इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि पहले उनकी रिपोर्ट आ जाए ताकि इस बात का पता चल सके कि वे निगेटिव हैं या कहीं पॉजिटिव तो नहीं हैं। इस रिपोर्ट के इंतजार में सभी फिलहाल होम क्वारंटीन हैं।

कामकाज हो रहा प्रभावित

अधिकारियों-कर्मचारियों में दहशत के चलते जहाँ वे ऑफिस नहीं आ रहे हैं ताे वहीं ऑफिस का कामकाज भी प्रभावित हाे रहा है। वरिष्ठ अधिकारियों का मानना है कि अगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी कराया जाएगा ताे किस कर्मचारी को ऑफिस बुलाएँ क्योंकि इस स्थिति में कोई आने भी तैयार नहीं हो रहा है। सभी का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद ही काम पर लौटना संभव होगा।

आज से खुलेगा सराफा बाजार

स्वैच्छिक लॉकडाउन के तहत विगत तीन दिन से बंद चल रहे सराफा बाजार में गुरुवार से कारोबार शुरू होगा। इस संबंध में सराफा एसोसिएशन के पदाधिकारियों की देर रात हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि गुरुवार से पूरी सतर्कता के साथ कारोबार शुरू किया जाएगा। बाजार अपने पूर्व निर्धारित समय के अनुसार ही खुलेगा और बंद होगा। वहीं बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सराफा एसोसिएशन ने बुधवार को क्षेत्रीय विधायक व नगर निगम के सहयोग से पूरे सराफा बाजार को सेनिटाइज कराया। व्यापारियों ने टीम बनाकर नुनहाई, सुनरहाई सहित सराफा की हर गली को सेनिटाइज कराया।

शाम 6 बजे तक ही खुलेगा बड़ी ओमती मार्केट

बड़ी ओमती व्यापारी संघ की बुधवार को गांधी भवन में बैठक आयोजित की गई, जिसमें निर्णय लिया गया कि कोरोना संक्रमण के चलते अब क्षेत्र की दुकानें सुबह 10 से शाम 6 बजे तक ही खोली जाएँगी। इसके अलावा रविवार को बाजार पूरी तरह बंद रहेगा। बैठक में अध्यक्ष सुशील अरोरा, मुन्नालाल दुबे, बबलू श्रीवास्तव, अनिल ढल मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें