• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Working Committee Suspended President RP Bhatnagar And His Son Amit, Snatched Rights, Sent Show Cause Notice, Sought Clarification In Three Days

पमरे मजदूर संघ में विस्फोट-:वर्किंग कमेटी ने अध्यक्ष आरपी भटनागर और उनके बेटे अमित को किया निलंबित, अधिकार छीने, शोकॉज नोटिस भेज, तीन दिन में मांगा स्पष्टीकरण

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ की वर्किंग कमेटी की बैठक में हुआ निर्णय। - Dainik Bhaskar
वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ की वर्किंग कमेटी की बैठक में हुआ निर्णय।

वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ (WCRMS) में पिछले कुछ समय से चली आ रही खींचतान आज गुरूवार 7 अक्टूबर को एक बड़े विस्फोट के रूप में सामने आई। वर्किंग कमेटी की आपात बैठक बुलाते हुए संघ के अध्यक्ष डॉ. आरपी भटनागर और बगैर रेलवे कर्मी के कार्यकारी अध्यक्ष का पद संभाल रहे उनके बेटे अमित भटनागर को निलंबित कर दिया।

पिता-पुत्र पर पद के दुरुपयोग और परिवारवाद को बढ़ावा देने सहित कई गंभीर आरोप लगाए हैं। संघ ने पिता-पुत्र को शोकॉज नोटिस जारी करते हुए तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा है। इस घटनाक्रम से संघ में हड़कंप की स्थिति है।

वर्किंग कमेटी ने ये शोकॉज नोटिस जारी किए।
वर्किंग कमेटी ने ये शोकॉज नोटिस जारी किए।

वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के प्रवक्ता सतीश कुमार के मुताबिक संघ के दूसरे कार्यकारी अध्यक्ष सीएम उपाध्याय, महामंत्री अशोक शर्मा, एसके वर्मा सहित वर्किंग कमेटी के 112 सदस्यों में 79 शहर के एक होटल में जमा हुए। वर्किंग कमेटी की इस आपात बैठक में अध्यक्ष डॉ. आरपी भटनागर पर संघ को जेबी संस्था बनाए जाने का गंभीर आरोप लगा। रेलवे से रिटायर होने के बावजूद अध्यक्ष की कुर्सी पर जमे होना और बिना रेलवे कर्मी के बेटे अमित को कार्यकारी अध्यक्ष बनाने पर आपत्ति दर्ज कराई गई। ये संघ के संविधान के भी खिलाफ है।

वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के अध्यक्ष डॉ. आरपी भटनागर को निलंबित किया।
वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के अध्यक्ष डॉ. आरपी भटनागर को निलंबित किया।

112 सदस्यों में 79 बैठक में हुए शामिल

इसे लेकर प्रशासन से पत्र भी संघ को मिल चुका है। यहां बता दें कि संघ की वर्किंग कमेटी में जबलपुर, भोपाल, कोटा मंडल, कोटा व भोपाल के वर्कशॉप और मुख्यालय के 112 लोग सदस्य हैं। इसमें से 79 ने एक स्वर में पिता-पुत्र पर संघ विरोधी गतिविधियों को लेकर सख्त निर्णय लिया और दोनों को निलंबित करते हुए शोकॉज नोटिस भेजा है। तीन दिन में इसका जवाब देने के लिए कहा गया है। स्पष्टीकरण मिलने के बाद वर्किंग कमेटी की फिर बैठक होगी और जवाब पर चर्चा के बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...