• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Fake Marriage Of Panna's Youth Conducted In Jabalpur, Cheated 1.20 Lakh Rupees On The Pretext Of Buying Bride's Jewelry And Clothes, Fake Police Chased Away The Bride And Recovered 9 Thousand Rupees

ठगी वाली अनोखी शादी:पन्ना के युवक की जबलपुर में कराई फर्जी शादी, जेवर-कपड़े खरीदने का झांसा देकर ठग लिए 1.20 लाख रुपए, नकली पुलिस वाले दुल्हन को भगा कर वसूल लिए 9 हजार रुपए

जबलपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शादी कराने का झांसा देकर ठगी करने वाला जबलपुर में सक्रिय। - Dainik Bhaskar
शादी कराने का झांसा देकर ठगी करने वाला जबलपुर में सक्रिय।

मंगेतर बनकर युवतियों से ठगी करने वाले युवक का मामला अभी सुलझा भी नहीं कि एक और गिरोह का कारनामा सामने आ गया। जबलपुर में इस गिरोह ने पन्ना के एक युवक की फर्जी शादी कराकर 1.28 लाख रुपए ऐंठ लिए। दुल्हन के साथ खुश युवक ने सोचा भी न होगा कि उसकी मुसीबत बढ़ने वाली है।

वाहन चैकिंग के नाम पर नकली पुलिस वाला का भी किरदार सामने आया। वाहन का कागज न होने हवाला देकर रोका और मारपीट करते हुए नकली पुलिस वालों ने फरेबी दुल्हन को भगा दिया। युवक को डरा कर नौ हजार रुपए और वसूल लिए। पीड़ित लार्डगंज थाने पहुंचा तो ये प्रकरण सामने आया।

लार्डगंज पुलिस के मुताबिक पन्ना के ग्राम सुनवानी निवासी जयप्रकाश तिवारी ने बताया कि उसने पन्ना निवासी चंद्रभान से शादी कराने की बात की थी। चंद्रभान ने उसे घाट पिपरिया निवासी रवि का मोबाइल नंबर दिय। रवि ने जबलपुर में रहने वाली रजनी से फोन पर बात कराई और उसकी फोटाे भेजी। जयप्रकाश को युवती पंसद आ गई। रिश्ता तय होने पर गुरुवार 8 जुलाई को शादी कराने के लिए जयप्रकाश को जबलपुर बुलाया गया। जयप्रकाश शहर पहुंचा। गोलबाजार में उसे रेखा नाम की महिला मिली। जयप्रकाश के मुताबिक रेखा उसे कोर्ट ले गई। वहां रजनी भी थी। एक वकील ने उससे कुछ दस्तावेज पर हस्ताक्षर कराए। वकील ने कहा कि शादी हो गई। जयप्रकाश ने वहां 8 हजार रुपए दिए।

कपड़े-जेवर के लिए 1.20 लाख रुपए लेकर रेखा हो गई फरार

शादी के बाद जयप्रकाश रजनी को लेकर गोलबाजार पहुंचा। यहां रेखा ने दुल्हन के लिए कपड़े और जेवर खरीदने के लिए उससे 1.20 रुपए लिए और चली गई। जय प्रकाश नई नवेली दुल्हन रजनी को लेकर गोलबाजार में रेखा का इंतजार कर रहा था। तभी कुछ युवक वहां पहुंचे। खुद को युवकों ने पुलिस कर्मी बता जयप्रकाश से वाहन का लाइसेंस मांगा।

किरदार में नकली पुलिस वालों की हुई इंट्री

नकली पुलिस वालों ने जयप्रकाश पर कार्रवाई की बात कहते हुए उसे थाने चलने के लिए कहा। डराने के लिए फर्जी पुलिस वालों ने उसके साथ मारपीट कर दी। इसी बीच दुल्हन वहां से फरार हो गई। नकली पुलिस वालों ने डरा कर जयप्रकाश से नौ हजार रुपए लिए और चले गए। जयप्रकाश ने रेखा को फोन लगाया तो उसका मोबाइल बंद मिला। तब उसे ठगी का अहसास हुआ।

लार्डगंज थाने पहुंच कर सुनाई आपबीती

धोखा खा चुका जयप्रकाश वहां से लार्डगंज थाने पहुंचा और पुलिस को आपबीती सुनाते हुए शिकायत दी। टीआई प्रफुल्ल श्रीवास्तव के मुताबिक पीड़ित युवक को शनिवार 10 जुलाई को बयान दर्ज कराने बुलाया है। उसके बयान के आधार पर मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। प्रथम दृष्टया प्रतीत हो रहा है कि फर्जी शादी कराने का एक बड़ा रैकेट है। मोबाइल सर्विलांस और युवती की फोटो के आधार पर जांच जारी है।

खबरें और भी हैं...