• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Majhauli Police Of Jabalpur Seized 10 Thousand 300 Rupees Fake Notes, Used To Bring 10 Thousand Rupees Fake Notes By Paying 4 Thousand Rupees

MP में महाराष्ट्र से लाकर नकली नोट खप रहा था:जबलपुर की मझौली पुलिस ने 10 हजार 300 रुपए नकली नोट जब्त किए, 4 हजार रुपए देकर लाते थे 10 हजार रुपए नकली नोट

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महाराष्ट्र से एमपी में नकली नोट ले आए। - Dainik Bhaskar
महाराष्ट्र से एमपी में नकली नोट ले आए।

महाराष्ट्र से एमपी में नकली नोट खपाया जा रहा था। जबलपुर की मझौली पुलिस ने 29 सितंबर बुधवार को नेगई गांव में एक युवक को दबोचा। आरोपी के पास से 10 हजार 300 रुपए नकली नोट के साथ दबोचा। आरोपी महाराष्ट्र के नागपुर से 4 हजार रुपए असल नोट देकर 10 हजार रुपए नकली नोट लाते थे। अब तक 40 हजार रुपए से अधिक वे खपा चुके हैं। पूछताछ में एक और आरोपी की संलिप्तता सामने आई है।

मझौली पुलिस के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली थी कि नेगई गांव में निरपत राजपूत की किराना की दुकान के सामने काकरखेड़ा निवासी अरविंद बर्मन स्कूटी के साथ नकली नोट लिए खड़ा है। इस सूचना पर टीम ने दबिश देकर अरविंद को दबोच लिया। तलाशी में उसके पास से 200 के 24 नोट और 500 के 11 नोट मिले।

असली जैसे दिख रहे थे नोट

आरोपी के पास से जब्त नकली नोट की क्वालिटी असली जैसा दिख रहा था। नकली नोटों के दाहिने हिस्से के खाली जगह पर गांधी जी की फोटो नहीं दिख रही थी। इसी तरह करेंसी नोट के दाहिने हिस्से की पट्टी में नोट की राशि भी नहीं दिख रही थी। 200 रुपए के 24 नोट में एक ही सीरियल नम्बर लिखे हुए थे। वहीं 500 के 10 नोटों पर एक ही सीरियल नम्बर और एक नोट पर दूसरा सीरियल नंबर लिखा हुआ था।

एक साथी के साथ नागपुर से लाया था नकली नोट

आरोपी ने पूछताछ पर बताया कि एक साथी के साथ वह नागपुर महाराष्ट्र से असली 4 हजार रुपए देकर 10 हजार के नकली नोट लाया है। अब तक 40 हजार रूपए के नकली नोट लाकर यहां खपा चुके हैं। पुलिस ने अरविंद बर्मन को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ नकली नोट का प्रकरण दर्ज कर पूछताछ में जुटी है। टीआई सजन सिंह के मुताबिक आरोपी से पूछताछ में उसके सहयोगी के बारे में पता चला है। उसकी तलाश जारी है।

खबरें और भी हैं...