पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पूछताछ:फर्जी तरीके से शादी कराई फिर गढ़ी अपहरण की झूठी कहानी

जबलपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हनुमानताल थाना क्षेत्र में रहने वाली महिला की गुमशुदगी के मामले की तहकीकात करने पर चौंकाने वाली हकीकत उजागर हुई। जाँच में पता चला कि गुम हुई महिला की फर्जी तरीके से शादी कराई गयी थी और उसके पति से बदले में 1 लाख रुपए लिए गये थे फिर उसी पर बंधक बनाने का आरोप लगा दिया गया। पुलिस ने इस गिरोह का पर्दाफाश करते हुए नकली दस्तावेज व नकदी आदि बरामद कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उक्त जानकारी एक पत्रवार्ता में सीएसपी अखिलेश गौर ने दी। इस संबंध में बताया गया कि 25 जुलाई को पूजा कश्यप नामक महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी बहन दीपिका रैकवार का पति से तलाक हो गया है, वह 15 जुलाई को घर से सिलाई के काम से गयी थी फिर वापस नहीं लौटी। उसकी लापता बहन दीपिका ने 25 जुलाई को फोन करके बताया कि वह तेंदूखेड़ा के ग्राम ससना में गौरीशंकर के कब्जे में है।

सूचना पर पुलिस ने तेंदूखेड़ा पहुँचकर महिला दीपिका व गौरीशंकर को हिरासत में लिया और थाने लाकर पूछताछ की गयी। पूछताछ में गौरीशंकर द्वारा बताया गया कि दीपिका का नाम आधार कार्ड में अंजली दुबे बताकर उससे शादी कराई गयी है और बदले में दलाल ने एक लाख रुपये लिए थे। जो कि सभी ने अापस में बाँट लिए थे। मामले की जाँच में दलाल की भूमिका निभाने वाले दिनेश कश्यप द्वारा षड्यंत्रपूर्वक अपनी साली दीपिका को अंजली बनाकर शादी कराना उजागर हुआ और उसकी गैंग में जित्तू सोनी, डालसिंह ठाकुर व बबलू यादव भी शामिल थे। सभी पर मामला दर्ज कर डाल सिंह ठाकुर, बबलू यादव, जितेंद्र सोनी, दीपिका रैकवार को गिरफ्तार किया गया, वही दिनेश कश्यप की तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें