किसान आंदलोन:सिहोरा में किसान महापंचायत आज 5 थानों का पुलिस बल रहेगा तैनात

जबलपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत करेंगे संबोधित

सिहोरा स्थित कृषि उपज मंडी में सोमवार को किसान महापंचायत होगी, जिसके लिए पुलिस एवं प्रशाासन ने तैयारी पूरी कर ली है। एसडीओपी श्रुतकीर्ति सोमवंशी ने बताया कि महापंचायत में शामिल होने वाले लोगों की संख्या को देखते हुए सिहोरा, खितौला, मझौली, मझंगवा, गोसलपुर थाने से अतिरिक्त बल बुलाया गया है। सेक्टर के हिसाब से प्रभारी नियुक्त किए गये हैं। मंडी के अंदर मोटर साइकिल एवं कार की पार्किंग बनाई गई है। बाहर खाली मैदान में ट्रैक्टर पार्क होंगे।

फायर ब्रिगेड की भी व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम संयोजक रमेश पटेल ने बताया कि राकेश टिकैत सोमवार सुबह मैहर पहुंचेंगे। शारदा माता के दर्शन करने के बाद वे सुबह 10 बजे सड़क मार्ग से सिहोरा के लिए रवाना होंगे। दोपहर 12 बजे खितौला कृषि उपज मंडी में आयोजित किसान महापंचायत को संबोधित करें।

कृषि कानूनों को रद्द करने की होगी मांग
किसान नेता राकेश टिकैत एवं संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय नेताओं की आम सभा का आयोजन किया जा रहा है। इसमें केन्द्र सरकार द्वारा प्रस्तावित तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की माँग की जाएगी। इसी कड़ी में जबलपुर में भी बीते 20 दिनों से धरना-प्रदर्शन किए जा रहे हैं और सिहोरा की महापंचायत को भी सफल बनाने की अपील किसान आंदोलन समर्थक मोर्चा के रामरतन यादव, बैजनाथ कुशवाहा, घनश्याम यादव, नोखेलाल प्रज्ञा, शिव यादव, इंद्रकुमार पटेल, सुबोध रिछारिया एवं ज्वाला दुबे ने की है।

खबरें और भी हैं...