पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • First A Snake Came Out In The House Under Construction, When The Stone Was Removed, 18 Children Of The Snake Came Out

देखिए, एक साथ 18 सांप:मकान का कंसट्रक्शन चल रहा था, पत्थर हटाया तो निकले कोबरा के 18 बच्चे, सभी को जंगल में छोड़ा

कटनी7 दिन पहले

कटनी के बरही थाना क्षेत्र में करौंदी खुर्द गांव में निर्माणाधीन पीएम आवास में बुधवार को एक साथ सांप (कोबरा) के 18 बच्चे मिले हैं। इतनी ज्यादा संख्या में सांप मिलने पर क्षेत्र के सर्प विशेषज्ञ बबलू हेंड्री को बुलाया गया। सर्प विशेषज्ञ ने सभी सांपों को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया है।

जानकारी के अनुसार, करौंदी खुर्द गांव निवासी सरोज पिता विशंभर सिंह का पीएम आवास योजना के तहत मकान बन रहा है। निर्माणाधीन मकान में एक महीने पहले भी सांप मिला था। इसके बाद बुधवार को सांप का भी बच्चा दिखा तो मौके पर काम कर रहे लोगों ने वहां मौजूद पत्थर तो करीब 18 सांप के बच्चे मिले। इसकी सूचना सर्प विशेषज्ञ को दी गई। सर्प विशेषज्ञ ने एक डिब्बे में बंद कर सांपों को जंगल में छोड़ दिया। एक साथ इतनी संख्या में सांप मिलने से क्षेत्र में भय का माहौल व्याप्त हो गया है।

मानसून शुरू होते ही जहरीले जीव जंतु बाहर
बताया जाता है, मानसून शुरू होते ही जहरीले जीव जंतु बाहर निकलने लगते हैं। खासकर सांप या अन्य जीव बिल से बाहर निकलते हैं। खपरैल मकानों में यह ज्यादातर नजर आते हैं। ये जमीन पर सोने वाले ग्रामीण को डंसते हैं। खतरनाक माने जाने वाले सांप से हर साल कई लोगों की जान जाती है।

रिपोर्ट- रवि पांडेय, कटनी

खबरें और भी हैं...