• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • 87 year old Was Suffering From Protest Cancer, Was Medically Shifted After Confirmation Of Kovid In Private Hospital

जबलपुर में कोरोना से पहली मौत:87 वर्षीय बुजुर्ग प्रोटेस्ट कैंसर से थे पीड़ित, 152 नए मरीज भी सामने आए

जबलपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सुखसागर में बेटी-दामाद के साथ रहने वाले 87 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ा। - Dainik Bhaskar
सुखसागर में बेटी-दामाद के साथ रहने वाले 87 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ा।

कोरोना की तीसरी लहर में जबलपुर में पहली मौत 87 वर्षीय बुजुर्ग की हुई है। शनिवार को मिली रिपोर्ट में 152 नए मरीज भी सामने आए हैँ। बुजुर्ग प्रोटेस्ट कैंसर से पीड़ित थे। निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। कोरोना के लक्षण (बुखार व खांसी) के चलते जांच कराई गई। शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद मेडिकल अस्पताल में शिफ्ट किया गया। जहां शाम को मौत हो गई। रविवार को कोविड प्रोटोकाॅल से चौहानी शमशान घाट में अंतिम संस्कार होगा।

हेल्थ विभाग के मुताबिक हाथीताल निवासी 87 वर्षीय बुजुर्ग सुखसागर में बेटी-दामाद के साथ रहते थे। उन्हें प्रोटेस्ट कैंसर था। राइट टाउन स्थित आदित्य हॉस्पिटल में अर्से से इलाज चल रहा था। शुक्रवार को कोविड के लक्षण दिखने के बाद सेम्पल भिजवाए गए थे। उन्हें बुखार व खांसी के साथ सांस लेने में भी परेशानी थी। शनिवार दोपहर में रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उन्हें निजी अस्पताल से मेडिकल कोविड सेंटर में शिफ्ट कराया गया।

शाम को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।
शाम को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

शाम को मेडिकल में मौत

शाम को उनकी तकलीफ बढ़ गई। सांस लेने में परेशानी बढ़ती गई। उनका सीटी स्कोर 25 से कम हो गया था। ऑक्सीजन लेवल 50 से नीचे आ गया था। पल्स रेट भी घट गया था। प्रशासन ने कोविड प्रोटोकाॅल से शव का अंतिम संस्कार कराने के लिए आदेश जारी किया है। चौहानी शमशान घाट में रविवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा।

बर्थ-डे पार्टी में शामिल सात लोग निकले संक्रमित

शहर के निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में शुक्रवार को बर्थ-डे पार्टी में शामिल 7 लोगों के संक्रमित होने की खबर सामने आई है। बर्थ-डे पार्टी में शामिल सभी लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। पनागर में भी एक कोविड संक्रमित मिला है। शहर के बाद उपनगरीय क्षेत्र में संक्रमित मिलने का ये पहला मामला है। गांधी वार्ड निवासी संक्रमित को सर्दी व बुखार था। कोविड टेस्ट कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई। होम आइसोलेट किया गया है।

एक्टिव मरीजों की संख्या 466 हुई

जिले में 8 जनवरी को 152 नए केस सामने आए। 5047 सेम्पल की रिपोर्ट में 15 स्वस्थ हुए। अब जिले में कोविड एक्टिव मरीजों की संख्या 466 पहुंच गई है। इसमें से 11 मरीज मेडिकल में भर्ती हैं। एक यूएई से लौटा संक्रमित है। वहीं अन्य पहले से दूसरी बीमारियों से ग्रसित होने के बाद कोविड संक्रमित निकले हैं। जिले में अब तक 51 हजार 408 संक्रमित सामने आ चुके हैं। वहीं 50 हजार 173 संक्रमित स्वस्थ्य हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं...