पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • First Dose Along With Second In The City Today; Covishield At 41 Centers, Covaccine At 3, Second Dose In Rural Areas

टीकाकरण अभियान:शहर में आज सेकेंड के साथ फर्स्ट डोज भी; 41 केंद्रों पर कोविशील्ड, 3 पर कोवैक्सीन, ग्रामीण क्षेत्रों में सेकेंड डोज

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना टीकाकरण महाअभियान के अंतर्गत आज से एक बार फिर प्रथम डोज दी जाएगी, पिछले कुछ दिनों से स्वास्थ्य विभाग का फोकस सेकेेंड डोज का बैकलॉग क्लियर करने पर था। हालाँकि अब भी ऐसे हितग्राही शेष हैं, जिन्होंने पहली डोज तो लगवा ली, लेकिन समय पूरा होने के बाद भी दूसरी डोज के लिए नहीं पहुँच रहे हैं। ऐसे में आज शहरी क्षेत्रों मंे प्रथम डोज के साथ सेकेंड डोज भी दी जाएगी। इसके लिए 44 केंद्र बनाए गए हैं।

इनमें से 3 केंद्रों पर काेवैक्सीन लगाई जाएगी, शेष केंद्रों पर कोविशील्ड के डोज लगेंगे। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एसएस दाहिया ने बताया कि इन केंद्रों के अलावा एक केंद्र सेंट्रल जेल में भी बनाया गया है। पूर्व में जेल मंे सभी बंदियों को टीका लगाया जा चुका है, लेकिन बाद में नए बंदियों के आने के बाद एक बार फिर टीकाकरण सेशन रखा गया है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों मंे एक बार फिर कोवैक्सीन के द्वितीय डोज ही लगाए जाएँगे। इसके लिए 87 केंद्र बनाए गए हैं।

इन केंद्रों पर कोवैक्सीन

आज मेडिकल कॉलेज, महाकोशल डिस्पेंसरी पचपेढ़ी और जागृति मी. स्कूल संजय गांधी मार्केट में कोवैक्सीन लगाई जाएगी। वहीं शेष केंद्र जिन पर कोविशील्ड लगाई जाएगी, उनकी जानकारी कलेक्टर जबलपुर के फेसबुक पेज और कोरोना कंट्रोल रूम से भी ली जा सकती है।

वकीलों को सेकेंड डोज आज

जिला अधिवक्ता संघ की लाइब्रेरी में 7 जुलाई को सुबह 10 बजे से वकीलों को वैक्सीन की सेकेंड डोज लगाई जाएगी। संघ के अध्यक्ष सुधीर नायक और सचिव राजेश तिवारी ने कहा है कि वैक्सीन की सेकेंड डोज लगवाने के लिए अधिवक्ता अपना आधार कार्ड लेकर आएँ।

खबरें और भी हैं...