पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से लड़ाई:मदन महल पर खड़े किए गए पांच आइसोलेशन कोच, प्रत्येक केबिन में दो ऑक्सीजन सिलेंडर

जबलपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण से लोग लगातार शिकार हो रहे हैं। शहर के शासकीय व निजी अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहे हैं। ऐसी स्थिति में पश्चिम मध्य रेलवे ने पांच कोचों काे आइसोलेशन कोच बनाकर तैयार किया है। प्रथम चरण में 70 बेड पांच कोचों में बनाए गए हैं। पश्चिम मध्य रेलवे ने स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर बुलवाया और उनसे परीक्षण कराया है।

परीक्षण के बाद मरीजों को शिफ्ट कराने की जिम्मेदारी जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की रहेगी। इसके साथ ही रेलवे द्वारा मरीजों को नि:शुल्क भोजन की व्यवस्था कराई जाएगी। मरीजों को भोजन डिमांड पर उपलब्ध कराया जाएगा। ये कोच रेलवे ने मदन महल रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म क्रमांक तीन की तरफ खड़े कराए हैं। पमरे के अनुसार प्रत्येक कोच में 14 केबिन बनाए गए हैं और उसमें 18 बेड लगे हैं। एक केबिन में एक ही बेड का उपयोग किया जा सकेगा। दूसरे बेड में संक्रमित व्यक्ति को नहीं रखा जाएगा। प्रत्येक केबिन में दो आॅक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की गई है।

कलेक्टर ने देखा रेलवे आइसोलेशन कोच

जबलपुर। मदन महल स्टेशन पहुंचकर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने रेलवे द्वारा तैयार किए गए आइसोलेशन कोच देखे। यह एक कोविड केयर सेंटर का ही रूप है। रेलवे द्वारा कोविड की रोकथाम व बचाव के लिए 5 आइसोलेशन कोच तैयार किए गए हैं। इस दौरान कलेक्टर ने रेलवे के अधिकारियों तथा चिकित्सकों से सभी व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक चर्चा की। इस दौरान एसडीएम ऋषभ जैन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें