पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Was Absconding In The Case Of Kidnapping And Assault Of A Young Man Over Cricket Betting Money, Jabalpur Police Arrested From Home

पांच हजार का इनाम आरोपी गिरफ्तार:क्रिकेट सट्‌टे के पैसे को लेकर युवक का अपहरण करने व मारपीट के मामले में था फरार, घर से जबलपुर पुलिस ने दबोचा

जबलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पांच हजार के इनामी राजा कुशवाहा (27) को माढ़ोताल पुलिस ने दबोचा। - Dainik Bhaskar
पांच हजार के इनामी राजा कुशवाहा (27) को माढ़ोताल पुलिस ने दबोचा।

क्रिकेट सट्‌टे में हारने पर पैसों के लेन-देन को लेकर पिछले दिनों एक युवक को माढ़ोताल क्षेत्र से अगवा करने वाले आरोपियों में एक को पुलिस ने 17 जून को उसके घर से दबोच लिया। मामले में सरगना सहित दो आरोपी पूर्व में दबोचे जा चुके हैं। वहीं वारदात में प्रयुक्त वाहन भी माढ़ोताल पुलिस जब्त कर चुकी है।

माढ़ोताल टीआई रीना पांडे शर्मा के मुताबिक 17 मार्च 2021 को मारूति चौक पुष्पक नगर अधारताल निवासी सचिन गुप्ता (25) को सूरतलाई के पास से कुछ लोग लग्जरी वाहन से अगवा कर ले गए थे। मामले में भरतीपुर निवासी दीपू उर्फ अर्पण सोनकर, नागराज कोरी, दादूराम और राजा कुशवाहा का नाम सामने आया था। क्रिकेट सट्‌टा हारने वाले सचिन से दीपू ने 30 हजार रुपए ले लिए थे, लेकिन वह दो लाख रुपए और मांग रहा था। इसी पैसे को पाने के लिए उसने दोस्तों के साथ सचिन को अगवा किया था। सचिन के पिता ने पैसे देने से मना कर दिया तो आरोपियों ने मारपीट कर सचिन को छोड़ दिया था। आरोपियों की गिरफ्तारी पर एसपी पांच-पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया था।

घरवालों से मिलने पहुंचा आरोपी धराया

टीआई के मुताबिक फरार आरोपी फरार आरोपी राजा कुशवाहा के बारे में सूचना मिली कि वह शंकरघाट थाना तिलवारा स्थित अपने घर आया हुआ है। इस पर टीम ने पहुंच कर उसे दबोच लिया। पूछताछ में उसने वारदात में शामिल होना स्वीकार किया। मामले में एक आरोपी गुड्‌डू उर्फ दादूराम विश्वकर्मा की तलाश जारी है।

माढ़ोताल थाने में दर्ज है युवक के अपहरण का मामला।
माढ़ोताल थाने में दर्ज है युवक के अपहरण का मामला।

सरगना दीपू नाटकीय अंदाज में धराया था

सरगना दीपू सोनकर को 30 मई को ओमती पुलिस ने जुआ खेलते हुए दबोचा था। पूछताछ में माढ़ोताल की वारदात की जानकारी आई। तब माढ़ोताल पुलिस उसे ले गई। बाद में उसकी निशानदेही पर वारदात में प्रयुक्त एमपी 15 सीए 3840 जब्त किया गया था। 1 जून को प्रकरण में फरार अन्ना मोहल्ला निवासी नागराज कोरी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। दोनों जेल में हैं।

पांच माह से फरार पांच हजार का इनाम गिरफ्तार

अवैध शराब के कारोबार में लिप्त कुम्हार मोहल्ला गोरखपुर निवासी आदर्श ठाकुर पिता मुकेश ठाकुर (20) को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर संजीवनी नगर पुलिस के सुपुर्द किया। उसकी गिरफ्तारी पर पांच हजार रुपए का इनाम घोषित था। 25 जनवरी को क्राइम ब्रांच और संजीवनी नगर पुलिस ने बायपास के पास वाहन एमपी 20 सीबी 0010 से 35 कार्टूनों में 1750 पाव देशी शराज जब्त किए थे। मौके से तीन लोगों को दबोचा था। तब उक्त आरोपी का नाम सामने आया था।