पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:खाद्य निरीक्षक 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

न्यायालय में लंबित खाद्य संबंधी प्रकरणों से बरी कराने के नाम पर रिश्वत की माँग करने वाले खाद्य निरीक्षक को लोकायुक्त की टीम ने ओमती स्थित काॅफी हाउस में दबोच लिया। खाद्य निरीक्षक ने जैसे ही रिश्वत की रकम ली उसी दौरान लोकायुक्त टीम ने उसे रिश्वत लेते हुए दबोच कर रिश्वत के रंगे हुए नोट बरामद किए हैं। पुलिस ने खाद्य निरीक्षक के खिलाफ भ्रष्टाचार विरोधी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर जाँच में लिया है।

उप पुलिस अधीक्षक जेपी वर्मा ने बताया कि तिलक वार्ड निवासी राजा कुकरेजा ने लोकायुक्त को एक शिकायत देकर बताया था कि उनके खिलाफ खाद्य संबंधी तीन प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन हैं। उक्त प्रकरणों में सहायता कर उन्हें न्यायालय से बरी कराने के एवज में खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग में पदस्थ खाद्य निरीक्षक पेनेंद्र मेश्राम द्वारा 30 हजार रुपए की माँग की जा रही है।

लोकायुक्त टीम ने आवेदक को पहली किश्त के रूप में 15 हजार लेकर ओमती स्थित काॅफी हाउस भेजा वहाँ पर खाद्य निरीक्षक पेनेंद्र मेश्राम ने जैसे ही रिश्वत ली लोकायुक्त टीम ने उसे रंगे हाथों दबोचकर कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया है।

इधर, 5 हजार लेते पकड़ा गया एई
उधर लोकायुक्त ने दूसरी कार्रवाई करते हुए संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास कार्यालय में पदस्थ प्रभारी सहायक यंत्री आदित्य सिंह को उसके ही कार्यालय में 5 हजार की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है। इस संबंध में लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरबड़े ने बताया कि नैनपुर निवासी जाहिद खान ने शिकायत देकर बताया था कि उसे कार्यपूर्णता प्रमाणपत्र देने व उसे निकाय कार्यालय नैनपुर पहुँचाने की फाइल लंबे समय से सहायक यंत्री आदित्य सिंह के पास पड़ी थी।

इस फाइल का निराकरण करने के लिए सहायक यंत्री द्वारा 11 हजार की माँग की जा रही है। लोकायुक्त टीम ने आवेदक को 5 हजार की प्रथम किश्त लेकर सहायक यंत्री के कार्यालय भेजा और जैसे ही सहायक यंत्री ने रिश्वत ली लोकायुक्त टीम ने उसे रंगे हाथ दबोच लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें