पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अव्यवस्था:व्हीआईपी रोड के फुटपाथ पर परदेशियों का डेरा रात में जमकर होती है शराबखोरी और मार पिटाई

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जड़ी-बूटियाँ बेचने टेंट भी गाड़ा, कलेक्ट्रेट से कुछ कदमों की दूरी पर उड़ रही नियमों की धज्जियाँ

कलेक्ट्रेट से कुछ कदमों की दूरी पर रेलवे स्टेडियम के ठीक सामने व्हीआईपी रोड के फुटपाथ पर इन दिनों परदेशियों का कब्जा है। ये परदेशी दिन में जड़ी-बूटी बेचते हैं लेकिन रात में गले तक मदिरापान करके हंगामा करते हैं। खुले में शौच करके पूरे क्षेत्र को गंदा कर रहे सो अलग। क्षेत्र के रहवासी जिस फुटपाथ का उपयोग वॉकिंग के लिए करते थे उन पर ये दिन रात कब्जा किए रहते हैं जिससे लोग परेशान हो गए हैं।

पर्यटन विभाग के कार्यालय के आगे रेलवे स्टेडियम के गेट से लगकर फुटपाथ पर शानदार टाइल्स लगाई गईं थीं। लोगों को फुटपाथ पर चलने में मजा भी आता था इसलिए यहाँ सुबह और शाम के वक्त वॉकिंग करने वालों की भीड़ लग जाती थी। कुछ दिनों पहले यहाँ खानाबदोशों ने आमद दी और अब सड़क और फुटपाथ एक तरह से इनकी निजी मिल्कियत बन गए हैं।

पूरे दिन करीब एक दर्जन से अधिक लोग फुटपाथ पर ही कब्जा किए रहते हैं और पास में ही टैंट लगाकर जड़ी-बूटी बेचने का कार्य भी किया जाता है। फुटपाथ के किनारे ही शौच किया जा रहा है और खुले में स्नान-ध्यान होता है जिससे आसपास के रहवासी क्षेत्रों के लोग भी परेशान हैं। देर रात यहाँ रोजाना हंगामा होता है और शराबखोरी करने के बाद महिलाएँ और पुरुष बराबरी से लड़ाई करते हैं।

शांत माहौल को अशांत कर दिया
इसी मार्ग पर रहने वाले लोगों ने समिति बनाई है और उस समिति द्वारा लिखित शिकायत कलेक्टर और नगर निगम कमिश्नर को की गई है। शिकायत में समिति के सचिव आरएस यादव ने बताया कि परदेशियों की कई गतिविधियाँ संदिग्ध होती हैं और यही कारण है कि आसपास रहने वाले लोग इन दिनों डरे हुए हैं। कलेक्ट्रेट, रेलवे स्टेडियम और पर्यटन विभाग के पास इस प्रकार की गतिविधियाँ संदेह पैदा करती हैं। बेहतर होगा कि इन्हें हटाया जाए।

ओवरनाइट अब रात 11:30 बजे और सोमनाथ एक्सप्रेस दोपहर 2 बजे चलेगी
जबलपुर रेलवे स्टेशन से चलने वालीं दो स्पेशल गाड़ियाँ जबलपुर-इंदौर ओवरनाइट एक्सप्रेस और सोमनाथ एक्सप्रेस 1 दिसम्बर से नए समय पर चलेंगी। पमरे के जनसम्पर्क अधिकारी आईए सिद्दीकी के अनुसार ओवरनाइट एक्सप्रेस जो अब तक रात 11:50 बजे जबलपुर स्टेशन से रवाना होती थी, वह अब रात 11:30 बजे जाएगी।

जबलपुर के साथ भोपाल के समय में भी बदलाव किया गया है। ट्रेन अब सुबह 5:10 बजे भोपाल पहुँचेगी और 5 मिनट के हॉल्ट के बाद इंदौर के लिए रवाना होगी। ट्रेन इंदौर स्टेशन पर सुबह 9:35 बजे पहुँचेगी। वहीं व्हाया इटारसी चलने वाली सोमनाथ एक्सप्रेस अब पूर्वाह्न 11:30 बजे की बजाय दोपहर 2 बजे जबलपुर स्टेशन से रवाना होगी और शाम 7:55 बजे भोपाल पहुँचेगी। इसी प्रकार व्हाया कटनी मुड़वारा, बीना से चलने वाली सोमनाथ एक्सप्रेस अब 4 दिसम्बर से दोपहर 12:30 बजे जबलपुर स्टेशन से रवाना होगी और रात 8 बजे भोपाल पहुँचेगी। तीनों कोविड-19 स्पेशल ट्रेनों में लौटने के समय में भी बदलाव किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser