कोरोना / शहपुरा में फिर मिला एक पॉजिटिव

Found a positive again in Shahpura
X
Found a positive again in Shahpura

  • हाल ही में दल के साथ अहमदाबाद से आया था किशोर, 25 सैंपलों की हुई थी जांच, हड़कंप

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

शहपुरा. शहपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अंतर्गत शुक्रवार को दूसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया है। इसके पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ लैब टेक्नीशियन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अब सदमपुरा गांव में मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप की स्थिति है। बीएमओ डॉ सीके अतरौलिया ने बताया कि 15 मई को अहमदाबाद से आए 25 श्रमिकों को सरकारी स्कूल में संस्थागत क्वारंटीन किया गया था। बुधवार को सभी मरीजों के सैंपल लेकर जांच के लिए आईसीएमआर भेजे गए थे। जिसमें से एक 17 वर्षीय किशोर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि 24 सैंपल नेगेटिव निकले हैं।  

माल्हा टोला में बांटा राशन
गांधीग्राम ग्राम पंचायत की टीम ने माल्हा टोला में क्वारंटीन किए गए श्रमिक परिवारों को राशन बांटा। दरअसल भास्कर ने इन्हें राशन न मिलने की खबर को प्रकाशित किया था। जिसको संज्ञान में लेकर 106 परिवारों को चावल और गेहूं बांटा गया। इस दौरान सरपंच अजय कोरी, सचिव विजय प्रजापति, जनपद सदस्य महेश सेन आदि उपस्थित रहे।

बरेला: बाहर से आए श्रमिकों के लिए सैंपल
बरेला विकासखंड अंतर्गत शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग ने 27 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए आईसीएमआर भेजे हैं। चिकित्सा अधिकारी डॉ राहुल झारिया ने बताया कि ग्राम इंद्रा पिपरिया में गुजरात से आए 12  लोगों के सैंपल एकत्रित किए गए। वहीं संस्थागत क्वारंटीन में रहे रहे 15 लोगों के भी सैंपल लिए गए हैं। अभी तक 150 सैंपल ब्लॉक में लिए जा चुके हैं।

मझौली: पटोरी गांव में हुई 16 श्रमिकों की जांच 
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मझौली के अंतर्गत आने वाले पटोरी गांव में शुक्रवार को बाहर से आए 16 श्रमिकों के सैंपल लिए गए। बीएमओ डॉ पारस ठाकुर ने बताया कि ये सभी श्रमिक दो दिन पूर्व ही सतारा, नागपुर महाराष्ट्र, बेलगांव, कर्नाटक और सूरत से आए थे। सभी मजदूरों को गांव में ही संस्थागत क्वरंटीन किया गया था। एहतियात के तौर पर सभी श्रमिकों के सैंपल लिए गए। इस दौरान गांव के सरपंच, सचिव मौजूद रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना